शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोभारत में धाक जमाने आ गई TVS की धाकड़ बाइक Raider Single...

भारत में धाक जमाने आ गई TVS की धाकड़ बाइक Raider Single Seat, Pulsar 125 और Honda Shine के लिए बनेगी मुसीबत!

Date:

Related stories

TVS Raider 125 vs Bajaj Pulsar 125: किस बाइक में मिलेगी दमदार माइलेज, खरीदने से पहले देख लें ये अंतर

TVS Raider 125 vs Bajaj Pulsar 125: टीवीएस राइडर 125 और बजाज पल्सर 125 में किस बाइक में क्या अंतर है।

TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

आज हम दो 125CC सेगमेंट वाली बाइक के बीच में कंपैरिजन करने वाले हैं और इनमें पहली बाइक TVS Raider है और दूसरी मोटरसाइकिल Honda SP 125 है।

TVS Raider Single Seat: दोपहिया वाहन निर्माता TVS ने अपनी Raider मॉडल में अपनी एक और बाइक TVS Raider Single Seat को जोड़ दिया है। यह एक कम्यूटर बेइक है जिसे 125 सीसी के लाइन अप में जोड़ा गया है। इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 93719 रुपए रखी गई है। अगर आप एक नई बाइक खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है। यह बाइक TVS Raider का नया बेस वेरिएंट है क्योंकि कंपनी ने TVS Raider के पुराने ड्रम बेस वेरिएंट को बंद कर दिया है। आज इस आर्टिकल में हम आपको Tइस दमदार बाइक के बारे में जानकारियां देने जा रहे हैं जो आपके लिए मददगार साबित हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: कार में बैठते ही फोन पर बजेगा ‘Audio Seat Belt Reminder’, अब मौत भी कांपेगी थर-थर!

कम ईंधन में करें ज्यादा सफर

जैसा कि इस बाइक के नाम से ही पता चल रहा है कि यह एक सिंगल वेरिएंट वाली बाइक होगी। यह वेरिएंट के स्प्लिट सीट की तुलना में काफी ज्यादा आरामदायक है। अगर इसके माइलेज की बात करें तो बता दें कि यह बाइक 67 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है जिसकी मदद से आप कम पेट्रोल में लंबा सफर तय कर सकते हैं। यह बाइक केवल लाल रंग में उतारी गई है। यह 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ उतारी गई है। इसमें BS6 इंजन एमिशन दिया गया है।

TVS Raider Single Seat Specifications

Brand TVS Raider Single Seat
Model 11.2 Nm
Engine Displacement 124.8 cc
Max Power 11.38 PS
Max Torque 11.2 Nm
Mileage 67 kmpl
Front Brake Disc
Rear Brake Drum
Fuel Tank Capacity 10 Liters
No. Of Cylinder 1
Cooling System Air and Oil Cooled Single Cylinder
Body Type Sports Bike

TVS Raider Single Seat के फीचर्स

अगर इसके फीचर्स की बात करें तो बता दें कि इस बाइक में Synchronized Braking System दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिपमीटर आदि दिए गए हैं। इसके अलावा इस बाइक में intelliGO, Engine inhibitor, Helmet Reminder फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके साथ ही इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, USB चार्जिंग पोर्ट, पैसेंजर फुटरेस्ट, अंडरसीट स्टोरेज आदि फीचर्स भी मिल रहे हैं।

क्या है कीमत

TVS Raider Single Seat की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 93719 रुपए है। इस बाइक की कीमत ऑन रोड आते-आते लगभग 1 लाख 7 हजार 756 रुपए हो जाती है।

ये भी पढ़ें: 200MP कैमरे और धाकड़ बैटरी से दुश्मनों को छकाने आ रही Realme 11 series, रील बनाने वाली लड़कियों की आएगी मौज

Latest stories