शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोYamaha R15 का V4 Dark Knight एडिशन हुआ लॉन्च. लुक और फीचर्स...

Yamaha R15 का V4 Dark Knight एडिशन हुआ लॉन्च. लुक और फीचर्स देख पागल हो जाएंगे

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Yamaha R15 V4 Dark Knight edition: Yamaha ने अपनी YZF-R15 V4 बाइक का एक Dark Night नाम से एक नया एडिशन लॉन्च किया है। इस बाइक का लुक काफी स्टाइलिश होने के साथ इसकी पेंट स्कीम को मैट ब्लैक के साथ कॉन्ट्रास्टिंग गोल्डन एलिमेंट्स और गोल्डन एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कुल मिलाकर इस नई पेंट स्कीम के अलावा R15 V4 मोटरसाइकिल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.82 लाख रुपये है और ये नया एडिशन ‘Dark Night’ एडिशन बाइक के मैटेलिक रेड वेरिएंट के मुकाबले केवल 1000 रुपये महंगा है। वहीं रेसिंग ब्लू और इंटेंसिटी व्हाइट वेरिएंट की तुलना में 4000 रुपये किफायती है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno की छुट्टी करने आ रहे Tata Altroz के तीन नए वेरिएंट, जानें क्या कुछ मिलेगा खास

Yamaha R15 V4 Dark Knight की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Yamaha R15 V4 Dark Knight बाइक में 155CC का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो कि 10000 RPM पर मैक्सिमम 18.4 PS की पावर और 7500 RPM पर 14.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ असिस्ट एंड स्लिपर क्लच और क्विक शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से आता है। इसके फ्रंट में अपसाइड डाउन फोर्क्स और पीछे की तरफ एक लिंक्ड-टाइप मोनोशॉक दिया गया है।

BikeYamaha R15 V4 Dark Knight
Engine155CC liquid-cooled single-cylinder
Power18.4Ps
Torque14.2Nm
Gearbox6-Speed

Yamaha R15 V4 Dark Knight के फीचर्स

Yamaha R15 V4 Dark Knight एडिशन में फीचर्स के तौर पर साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ, ट्रैक्शन कंट्रोल, डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। वहीं ट्रैक, स्ट्रीट राइडिंग मोड्स भी इसमें दिए गए हैं। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 282 MM के डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 220 MM के डिस्क के साथ डुअल-चैनल ABS आता है। Yamaha R15 V4 Dark Knight की सीधी टक्कर TVS Apacha, KTM RC 200, Bajaj Pulsar RS200 जैसी मोटरसाइकिलों के से होती है।

ये भी पढ़ें: भारत में पहली बार इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक Kabira Mobility KM5000 में मिलेगी चीते की स्पीड और 344KM की रेंज, जानें कीमत

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories