रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोयूथ लेजेंड रह चुकी Yamaha RX अपनी खूबियों से एक बार फिर...

यूथ लेजेंड रह चुकी Yamaha RX अपनी खूबियों से एक बार फिर मचाएगी तहलका! बाइक में मिल सकता है 4-स्पोक इंजन

Date:

Related stories

Yamaha RX: मोटरसाइकिल मार्केट में यामाहा कंपनी का काफी बड़ा नाम है। यामाहा की शानदार स्पोर्ट्स बाइक अपने दमदार लुक और क्लासी फीचर्स दिए जाते थे। ऐसे में अगर आप यामाहा बाइक लवर्स हैं तो आपके लिए इस खबर को जानना काफी जरूरी है। एक समय पर Yamaha RX100 बाइक काफी मशहूर हुआ करती थी, मगर नए मोटर वाहनों के बाद इस दमदार बाइक को बंद कर दिया गया।

एक बार फिर धमाका करेगी Yamaha RX

दरअसल बताया गया है कि यामाहा Yamaha RX100 को फिर से नहीं लाएगी, मगर Yamaha RX नाम को एक बार फिर से नए फीचर्स के साथ उतारा जा सकता है। वहीं, यामाहा इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने एक बड़ी जानकारी साझा की है। ईशिन चिहाना ने कहा है कि भारत में एक बार फिर से Yamaha RX को पेश किया जाएगा। ऐसे में भारत के लिए ये काफी खास है और इसके फीचर्स इसे काफी अलग और फेमस बनाते हैं।

यामाहा ने दी अहम जानकारी

ईशिन चिहाना ने कहा, “जब इस बाइक को भारत में लॉन्च किया गया था, तब ये टू-स्पोक इंजन के साथ आती थी। अब इसे 4-स्पोक इंजन के साथ लॉन्च करने के लिए इसमें 200cc का इंजन दिया देना होगा। ऐसे में इस बाइक से वैसी पावर मिल पाना काफी मुश्किल है, खासकर वैसा ही साउंड मिल पाना काफी मुश्किल है।“

ईशिन चिहाना ने कहा, ‘Yamaha RX को 155cc इंजन के साथ लाना सही नहीं होगा। ऐसे में इसकी क्षमता को बढ़ाने के लिए इसे 200cc से अधिक से इंजन के साथ लाया जाएगा। फिलहाल इस दिशा में काम किया जा रहा है। इसमें अभी समय लग सकता है। Yamaha RX नेम प्लेट को नए इंजन के साथ 2026 तक पेश किया जा सकता है।‘

Yamaha RX100 के फीचर्स

Yamaha RX100 को 98cc इंजन के साथ पेश किया गया था। इस बाइक को 11bhp की ताकत और 10.39nm का टॉर्क दिया गया था। 103 किलोग्राम की इस बाइक में 100km की टॉप स्पीड दी गई थी। इस बाइक को लोगों का भरपूर प्यार मिला था। ऐसे में इसकी नई बाइक का लोगों को काफी इंतजार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories