मंगलवार, मई 7, 2024
होमऑटोDucati Panigale V4 R से टक्कर लेने के लिए आ गई BMW...

Ducati Panigale V4 R से टक्कर लेने के लिए आ गई BMW M 1000 RR! 314KM की टॉप स्पीड के साथ बाइक में मिलेंगे कई लग्जरी फीचर्स

Date:

Related stories

BMW i7 Electric Car के साथ स्पॉट की गई बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन, करोड़ों की कीमत और शानदार फीचर कर देंगे घायल

BMW i7 Electric Car: बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री गाड़ियों के कितने शौकीन हैं इसको लेकर कितनी रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। अनेकों बॉलीवुड स्टार्स के पास ऑडी से लेकर बीएमडब्लू तक के कलेक्शन देखने को मिलते हैं।

BMW M 1000 RR: दुनिया की लग्जरी बाइक कंपनी बीएमडब्ल्यू ने मोटरसाइकिल मार्केट में एक धांसू बाइक (BMW M 1000 RR) को लॉन्च कर दिया है। बीएमडब्ल्यू ने इस बाइक को दो वेरिएंट Standard और Competition में उतारा है। कंपनी ने इस बाइक को कार्बन फ्रेम बॉडीवर्क दिया है। इसमें विंगलेट्स, कार्बन व्हील्स और बीएमडब्ल्यू सिग्नेचर स्टाइल एम थीम पेंट स्कीम दी है। आपको बता दें कि ये बाइक भारत में सबसे महंगी बीएमडब्ल्यू बाइक है।

बीएमडब्ल्यू ने पेश की धांसू बाइक

बीएमडब्ल्यू की ये लेटेस्ट बाइक राइडिंग कंट्रोल के साथ आती है। बताया जा रहा है कि ये बाइक राइडर की स्किल के मुताबिक चलती है। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन ब्रेक, व्हील कंट्रोल, एबीएस और एबीएस प्रो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इस बाइक में यूएसडी फ्रंट फोर्क, रियर में मोनोशॉर्क ऑब्जॉब्जर सस्पेंशन दिया गया है।

फीचर्सBMW M 1000 RR
इंजन999cc
ताकत210bhp
टॉर्क 113nm
गियरबॉक्स 6 स्पीड

BMW M 1000 RR का दमदार पावरट्रेन

बीएमडब्ल्यू की इस लग्जरी बाइक में शिफ्टकैम तकनीक के साथ 999cc का 4 सिलेंडर वॉटर एंड ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है। ये 210bhp की ताकत और 113nm का टॉर्क देता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। ये बाइक 3.1 सेकेंड में ही 100km की स्पीड पकड़ लेती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 314km प्रति घंटा है। इस बाइक में 7 राइड कंट्रोल दिए गए हैं। इस बाइक के बेस मॉडल की कीमत 49 लाख एक्सशोरूम और इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 55 लाख रुपये है। बीएमडब्ल्यू की इस बाइक की बुकिंग शुरू हो गई है। भारतीय बाजार में यामाहा और टीवीएस की कई दमदार बाइक मौजू हैं, मगर इस बाइक का सीधा मुकाबला Ducati Panigale V4R से हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories