गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोYamaha लवर्स को लगा झटका! अब इंडिया में लॉन्च नहीं होगा Neo...

Yamaha लवर्स को लगा झटका! अब इंडिया में लॉन्च नहीं होगा Neo Electric Scooter, जानें क्या है कंपनी का बड़ा प्लान

Date:

Related stories

Yamaha Neo Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर का सेगमेंट अच्छी गति से आगे बढ़ रहा है। कई देसी और विदेशी कंपनियां अपने नए इलेक्ट्रिक मॉडलों पर काम कर रही हैं। वहीं, कंपनियां अपने फेमस और पुराने वेरिएंट्स को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपडेट भी कर रही हैं। इसी बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर (Yamaha Neo Electric Scooter) के चाहने वालों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि जानी-मानी व्हीकल कंपनी यामाहा ने एक बड़ा फैसला लिया है।

नहीं आएगा Yamaha Neo Electric Scooter

दरअसल बताया जा रहा है कि यामाहा अब नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में लॉन्च नहीं करेगा। यामाहा इंडिया के प्रमुख ईशिन चिहाना ने एक बड़ी जानकारी साझा की है। ईशिन चिहाना ने अपने पुराने प्लान में बदलाव किया है। पहले नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर को इंडिया में लॉन्च किया जाना था, मगर अब कहा जा रहा है कि इसे पेश नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ट्रक ड्राइवरों को केन्द्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने दी AC की सौगात, जानें कब से मिलेगी सुविधा

कंपनी प्रमुख ने दी जानकारी

मालूम हो कि ईशिन चिहाना एक साल पहले कहा था कि नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर के यूरोपीय वेरिएंट को अधिक अपडेट करके इसमें 37KM ज्यादा रेंज देकर इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। मगर अब कहा जा रहा है कि कंपनी का मानना है कि ये 100KM की रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को कड़ी टक्कर नहीं दे पाएगा। यही वजह है कि अब इसे भारत में पेश नहीं किया जाएगा।

भारत के लिए आएगा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

दूसरी तरफ, ईशिन चिहाना ने कहा है कि वह इंडिया के लिए एक अलग और नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। चिहाना ने कहा कि वे भारतीय बाजार के लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाना चाहते हैं, जो कि लुक में स्पोर्टी हो और खूबियों के मामले में काफी रोमांच से भरा हो।

कंपनी कर रही है इस पर काम

कंपनी ने इस दिशा में अपना काम भी शुरू कर दिया है। ईशिन चिहाना ने कहा कि हमने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी एक खास और यूनिक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएगी, जिसे तैयार होने में 2 से 3 साल का वक्त लग सकता है। उन्होंने कहा कि हम इस स्कूटर में बेहतर परफॉर्मेंस के साथ अच्छा बैटरी पैक भी देंगे। इससे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से मौजूद स्कूटरों से बेहतर मुकाबला कर पाएगा। हालांकि, इसके लिए इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़ें: flipkart पर लाखों का SAMSUNG Galaxy S22 Plus फोन कौड़ियों के भाव बिक रहा! 50 फीसदी ऑफर के साथ बहुत कुछ खास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories