गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमबिज़नेस2023 में 100 अरब डॉलर से ज्यादा की कमाई कर गए मस्क,...

2023 में 100 अरब डॉलर से ज्यादा की कमाई कर गए मस्क, बर्नार्ड अरनॉल्ट से छीना दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब

Date:

Related stories

Elon Musk: विश्व के चर्चित व्यापारी व निवेशक एलन मस्क (Elon Musk) के लिए वर्ष 2023 बेहद खास रहा है। इस दौरान दुनिया ने वैश्विक मंदी जैसी चुनौती का भी सामना किया। हालाकि मस्क की सेहत पर इस वैश्विक मंदी का भी कोई असर नही हुआ और उन्होंने अब तक रिकॉर्ड 101 अरब डॉलर की कमाई कर ली है। अपनी इस खास उपलब्धि के साथ ही एलन मस्क ने बर्नार्ड अरनॉल्ट से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब भी छीन लिया। बता दें कि वर्ष 2022 एलन मस्क के लिए चुनौतियों भरा साल था और उन्हें इस दौरान काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा था। एक रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने 2022 में अपने 138 बिलियन डॉलर गवाए थे। हालाकि इस वर्ष तगड़ी कमाई के बाद कहा जा रहा है कि उन्होंने पिछले वर्ष का हिसाब भी बराबर कर लिया है।

Elon Musk की रिकॉर्ड कमाई

टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी दिग्गज कंपनियों के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) के लिए वर्ष 2023 बेहद खास रहा है। उन्होंने वैश्विव मंदी व अन्य सभी आर्थिक चुनौतियों का सामना करते हुए इस वर्ष भरपूर कमाई की है। आंकड़ों को मुताबिक मस्क का नेटवर्थ अब 238 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। वहीं इस वर्ष (2023) की बात करें तो इस दिग्गज ने अब तक 101 अरब डॉलर से ज्यादा की कमाई कर ली है। ऐसे में अगर प्रति घंटे की बात करें तो उनकी आय भारतीय रुपये में करीब 100 करोड़ प्रति घंटे की है।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब

एलन मस्क ने टेस्ला (Tesla), स्पेसएक्स, न्यूरालिंक व ट्विटर इंक जैसे संस्थानों के बेहतर प्रदर्शन के बल पर वर्ष 2023 में इतिहास रचा है। जानकारी के अनुसार एलन मस्क ने कमाई के मामले में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी फ्रांसीसी बर्नार्ड अरनॉल्ट को पिछे छोड़ दिया है। एलन मस्क 100 अरब डॉलर से ज्यादा की कमाई करते हुए बर्नार्ड अरनॉल्ट से कोसों आगे निकल गए और उनसे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब भी छीन लिया। एलन मस्क की संपत्ति अब बर्नार्ड अरनॉल्ट की संपत्ति से 50 बिलियन डॉलर अधिक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories