रविवार, मई 26, 2024
होमबिज़नेसPaytm: विजय शेखर शर्मा के इस्तीफे के बाद कौन बनेगा पेटीएम का...

Paytm: विजय शेखर शर्मा के इस्तीफे के बाद कौन बनेगा पेटीएम का नया CEO? जानें इस्तीफे की वजह

Date:

Related stories

Paytm: भारतीय रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं पेटीएम की मुश्किले कम होने का नाम नही ले रही है। इसी बीच विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही विजय शेखर शर्मा ने Paytm पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से भी इस्तीफा दे दिया है।

विजय शेखर शर्मा का पेटीएम पेमेंट बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा


दरअसल, Paytm पेमेंट बैंक पर रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद बोर्ड में कई बदलाव किए गए है। वहीं अब पेटीएम ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटने का फैसला किया है। इसके साथ ही उन्होंने पीपीबीएल के बोर्ड सदस्य का पद भी छोड़ दिया है।

Paytm पेमेंट बैंक का होगा पुनर्गठन

खबरों के मुताबिक विजय शेखर शर्मा के इस्तीफे के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक के बोर्ड का भी पुनर्गठन कर दिया गया है। जिसमें कई नए चेहरों को शामिल किया गया है। अब सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन श्रीधर बोर्ड के सदस्य होंगे। इसके अलावा सेवानिवृत्त आईएएस देबेंद्रनाथ सारंगी, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार गर्ग और सेवानिवृत्त आईएएस रजनी सेखरी सिब्बल बोर्ड के सदस्य होंगे। बता दें कि आरबीआई की कार्रवाई के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक का आस्तित्व खतरे में पड़ गया है। क्योकि विजय शेखर शर्मा इस बैंक के सबसे बड़े शेयरधारक है।

15 मार्च के बाद Paytm पेमेंट्स बैंक पर खतरा

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की है। दरअसल अगर पेटीएम यूपीआई सेवाओं को पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जोड़ा जाता है, तो यह 15 मार्च के बाद काम नही करेगा।

जल्द होगी नए अध्यक्ष कि नियुक्ति

Paytm
Paytm Payments Bank

बता दें कि विजय शेखर शर्मा के इस्तीफे के बाद अभी तक नए अध्यक्ष की नियुक्ति नही हुई है। गौरतलब है कि विजय शेखर के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी हालांकि देखना दिलचस्प होगा की पेटीएम पेमेंट बैंक का अगला अध्यक्ष कौन होता है।

Latest stories