शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: MCD स्कूलों के Contract Teachers को CM Kejriwal ने दिया...

Delhi News: MCD स्कूलों के Contract Teachers को CM Kejriwal ने दिया बड़ा तोहफा, अब यहां भी लागू होगी यह व्यवस्था

Date:

Related stories

Delhi NCR News: खुशखबरी! नजफगढ़ रोड के चौड़ीकरण से आसान होगा सफर, यात्रियों को मिलेगा भरपूर फायदा; जानें डिटेल

Delhi NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई प्रमुख शहर जुड़े हुए हैं। सड़के ही दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न शहरों में जुड़ाव की एक माध्यम हैं।

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Supreme Court: ED की गिरफ्तारी प्रक्रिया को लेकर SC की अहम टिप्पणी, PMLA प्रावधान को लेकर कही ये बात

Supreme Court: उच्चतम न्यायालय (SC) ने आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई व गिरफ्तारी करने की कानूनी प्रक्रिया को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Delhi News: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एमसीडी के संविदा शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। दिल्ली की शिक्षामंत्री ने एमसीडी के कॉन्ट्रेक्ट शिक्षकों से मुलाकात के बाद उन्हें इस बात का आश्वासन दिया है कि उनके अनुबंध को इस सत्र में जल्दी ही रिन्यू कर दिया जाएगा। बता दें लगभग 2200 की संख्या में कॉन्ट्रेक्ट टीचर्स दिल्ली के एमसीडी स्कूलों में अभी अनुबंधित हैं। इन शिक्षकों को अनुबंधों को रिन्यू करवाने में काफी अड़चनों का सामना करना पड़ता है। इसका असर एमसीडी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थियों के सिलेबस पर भी पड़ता है।

जानें शिक्षामंत्री का आश्वासन

संविदा शिक्षकों से मुलाकात के दौरान शिक्षामंत्री आतिशी ने बताया कि हमारी सरकार आने से पहले दिल्ली सरकार के गेस्ट शिक्षकों का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू होना एक बड़ी समस्या थी। लेकिन अब हमारी सरकार में बिना किसी आवेदन के कॉन्ट्रेक्ट स्वतः रिन्यू हो जाता है। हम एमसीडी के शिक्षकों को भी पूरा आश्वासन देते हैं कि दिल्ली सरकार के गेस्ट शिक्षकों की तरह ही एमसीडी के स्कूलों की भी व्यवस्था में जल्दी ही बदलाव लागू करने वाले हैं। अब एमसीडी के शिक्षकों को भी किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इसे भी पढ़ेंःGhulam Nabi Azad ने की PM Modi की जमकर तारीफ, कांग्रेस को लेकर कह दी ये बड़ी बात

एमसीडी स्कूलों में भी बदलाव के संकेत

बता दें दिल्ली की शिक्षामंत्री आतिशी ने कल मंगलवार 4 अप्रैल को महापौर शैली ओबेरॉय सहित शिक्षा निदेशालय तथा निगम अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी। जिसमें उन्होंने एमसीडी स्कूलों की शिक्षा को भी बेहतर बनाने और उनके शिक्षकों के ट्रेनिंग कार्यक्रम को उच्चस्तरीय बनाने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए। शिक्षामंत्री ने कहा कि शिक्षा निदेशालय और एमसीडी बेहतर तालमेल के साथ प्राथमिक शिक्षा को विश्वस्तरीय बनाने के लिए मिलकर रूपरेखा तैयार करेंगे। इसके लिए एक संयुक्त समिति का गठन किया जाएगा। इसके साथ ही नए सत्र में अधिकारियों से दिल्ली सरकार और एमसीडी के स्कूलों के लिए एक साथ संयुक्त कार्ययोजना बनाने को कहा, जिसके जरिए संयुक्त ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ेंः Indore Accident: 36 श्रद्धालुओं की मौत के बाद अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, बावड़ी को बंद

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories