गुरूवार, मई 2, 2024
होमपॉलिटिक्सMP Ladli Behna Yojana की सफलता से CM Shivraj गदगद, जनसभा में...

MP Ladli Behna Yojana की सफलता से CM Shivraj गदगद, जनसभा में गाया गाना-‘एक हजारों में मेरी बहना है…’

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

MP Ladli Behna Yojana: एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) कल 4 अप्रैल 2023 को ‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ (Mukhyamantri Ladli Behna Yojana) की बंपर सफलता से उत्साहित खंडवा जिले में मंच पर ही गाना गाने लगे। उन्होंने बताया कि एमपी में महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए लाई गई इस योजना को भारी सफलता मिली है। योजना का पंजीकरण कराने वाली महिलाओं की संख्या का आंकड़ा 50 लाख तक पहुंच गया है। करीब 1 लाख की संख्या में जनसभा में आई महिलाओं को संबोधित करते हुए MP Ladli Behna Yojana के लिए सीएम शिवराज सिंह ने मंच से ही गाना शुरू कर दिया। “फूलों का तारों का सबका कहना है,एक हजारों में मेरी बहना है”

चुनावी दांव की सफलता है योजना !

बता दें साल के अंत में एमपी के विधानसभा चुनाव 2023 होने वाले हैं। सीएम शिवराज ने चुनावी साल में प्रदेश की आधी आबादी को लेकर इस महत्वाकांक्षी लाडली बहना योजना से एक चुनावी दांव खेला है। इस योजना की मॉनिटरिंग सीधे सीएम ऑफिस से हो रही है। खंडवा में कल आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम ने जब करीब 1 लाख के करीब महिलाओं को जनसभा में देखा तो मंच से माइक उठाने में खुद को रोक न सके। मंच से जानकारी देते हुए कहा कि आवेदनों की संख्या कुछ ही दिनों में 50 लाख पहुंच जाने और बहनों के मुस्कुराते चेहरे देखने से गदगद हूं। बहनों के जीवन में सुखद बदलाव आने वाला है। तो इस मौके पर गाना तो बनता है और फिर मंच से ही उन्होंने गाना शुरू कर दिया… “फूलों का तारों का सबका कहना है,एक हजारों में मेरी बहना है”

इसे भी पढ़ेंः Indore Accident: 36 श्रद्धालुओं की मौत के बाद अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, बावड़ी को बंद

10 जून से आएगी खातों में धनराशि

बता दें 31 मई तक लाभार्थी महिलाओं की अंतिम सूची तैयार होने के बाद 10 जून से उनके खातों में सीधे 1 हजार रुपए हर महीने आया शुरू हो जाएंगे। इससे पहले संभावना जताई जा रही है कि आवेदनों की सफलता को देखते हुए इनकी संख्या 1 करोड़ तक पहुंच सकती है। सीएम शिवराज खुद अपने दल बल के साथ विधानसभा चुनावों से पहले सरकार की इस योजना का जोर शोर से प्रचार कर रहें हैं। जिसके सहारे शिवराज सरकार इस बार अच्छे चुनाव परिणामों की उम्मीद लगाए बैठी है।

इसे भी पढ़ेंः ड्रग्स मुद्दे पर बोले CM Mann- ‘पंजाब की जवानी को नशे से बर्बाद करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories