बुधवार, मई 15, 2024
होमपॉलिटिक्सIndore Accident: 36 श्रद्धालुओं की मौत के बाद अवैध अतिक्रमण पर चला...

Indore Accident: 36 श्रद्धालुओं की मौत के बाद अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, बावड़ी को बंद करने के आदेश

Date:

Related stories

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट! कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम ने एका-एक करवट बदले हैं। मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार आज से 16 मई यानी गुरुवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरते भी नजर आ सकते हैं।

MP Weather Update: हीटवेव का कहर! आखिर कब मिलेगी गर्मी से राहत, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों हीटवेव के कारण भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है।

Lok Sabha Election 2024: मतदान के बाद MP में गरजे PM Modi, कांग्रेस पर करारा प्रहार कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान पीएम मोदी ने भी आज सुबह अहमदाबाद के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया और लोगों से मतदान करने की अपील की।

MP News: शहडोल में रेत माफिया का आतंक! ASI को ट्रैक्टर तले कुचला; जानें प्रशासन का पक्ष

MP News: मध्य प्रदेश के अन्तर्गत आने वाले शहडोल जिले को लेकर आज खूब सुर्खियां बन रही हैं। दरअसल शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से रेत माफिया का आतंक सामने आया है।

Indore Accident: इंदौर बावड़ी हादसे में जिला प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाते हुए मंदिर के अवैध निर्माण को बुलडोजर से ढहाने की कार्रवाई आज शुरू कर दी है। इससे पहले हादसे के बाद प्रशासन ने मंदिर के मुख्य द्वार तथा उस बावड़ी तक जाने वाले रास्ते को लोहे की चादरों से बंद कर दिया कार्रवाई के दौरान किसी भी प्रकार का कोई विरोध या उपद्रव न हो, इसलिए स्थानीय प्रशासन की ओर से भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। आज मौके पर पोकलेन तथा जेसीबी मशीनों के साथ नगर निगम का दस्ता,चार थानों के पुलिस अमले सहित पहुंचा। इसके साथ ही इस कार्रवाई के लिए मौके पर नगर निगम उपायुक्त, एडीएम सहित कई अन्य अधिकारी मौके पर अतिक्रमण कार्रवाई की निगरानी को मौजूद हैं।

जानें कैसे हुई थी घटना

बता दें एमपी के इंदौर में 30 मार्च 2023 को रामनवमी के अवसर पर स्नेह नगर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में एक हवन यज्ञ आयोजित किया गया था। इस मौके पर हवन वाली जगह पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा थी। जिस फर्श पर भीड़ जमा थी। वह एक पुरानी बावड़ी को पाटकर अवैध रूप से बनाया गया था। जो भीड़ का दबाव बढ़ने से टूट गया था और फर्श पर बैठे श्रद्धालु गहरी बावड़ी में मलवे के साथ नीचे समा गए थे। जिसमें अब तक 22 महिलाओं और 2 बच्चों सहित 36 लोगों के मरने की सूचना है।

इसे भी पढे़ः भ्रष्टाचार को लेकर BJP ने खोला कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा, Twitter पर जारी किया Congress Files

बावड़ी होगी पूरी तरह बंद

इंदौर नगर निगम के अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन ने अतिक्रमण की इस कार्रवाई को लेकर बताया कि मंदिर के आसपास के सभी अतिक्रमण को जेसीबी मशीनों से हटाया जा रहा है। इस अतिक्रमण के मलबे से ही पोकलेन मशीनों से इस बावड़ी को पाटकर पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। क्योंकि इस दर्दनाक हादसे के बाद इसके रहने का कोई औचित्य नहीं है। बता दें पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस हादसे के बाद  CM Shivraj और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि यदि 7 दिन के अंदर मंदिर परिसर का अवैध निर्माण नहीं गिराया तो कांग्रेस जनहित याचिका के साथ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

इसे भी पढे़ःAmit Shah in Bihar: तनाव और हिंसा के बीच नवादा में गरजे गृह मंत्री, बोले- ‘दंगा करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories