सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: दिल्ली में हाईकोर्ट के आदेश के बाद बड़ी कार्रवाई, वसंत...

Delhi News: दिल्ली में हाईकोर्ट के आदेश के बाद बड़ी कार्रवाई, वसंत विहार में झुग्गी-झोपड़ियों पर चला बुलडोजर

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली में MCD (Municipal Corporation of Delhi) की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। जहां, दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद वसंत विहार में झुग्गी-झोपड़ियों पर बुलडोजर चला दिया गया। MCD के साथ मौके पर पहुंची पुलिस टीम में मौजूद एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि वसंत विहार के ‘प्रियंका गांधी शिविर’ में ध्वस्तीकरण की इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि लोग बीते तीन दशकों से यहां कब्जा जमाए बैठे हुए थे। जिनके अस्थाई मकान आज ध्वस्त किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: World’s Best School की लिस्ट में भारत के 5 स्कूलों ने लहराया परचम, दिल्ली के सरकारी स्कूल ने भी बनाई जगह

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिए थे आदेश

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया, “एनडीआरएफ (National Disaster Response Force) की टीम ने MCD के सहयोग से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। अभियान आज (16 जून, शुक्रवार) दोपहर तक पूरा हो गया था।” अधिकारी ने बताया कि दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद नियमों का पालन करते हुए और उचित प्रक्रिया के तहत ध्वस्तीकरण की ये कार्रवाई की गई है।

क्या है मामला ?

बता दें कि वसंत विहार की इस जगह (प्रियंका गांधी शिविर) पर एनडीआरएफ के नए मुख्यालय का निर्माण होना है। लेकिन, निर्माण के लिए आवंटित स्थल पर कई सालों से लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था। प्रियंका गांधी शिविर के निवासियों ने ध्वस्तीकरण का विरोध करते हुए कोर्ट में याचिका दायर की थी। निवासियों ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन, कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया। पहले ये कार्रवाई 2 जून को होनी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे 15 जून तक करने के आदेश दिए थे। इस कार्रवाई से पहले स्थानीय निवासियों को नोटिस भी जारी किया गया है।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories