शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीRam Mandir: Pran Pratishtha के दिन राममय हुई राजधानी, भंडारों में शामिल...

Ram Mandir: Pran Pratishtha के दिन राममय हुई राजधानी, भंडारों में शामिल हुए CM Kejriwal

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Supreme Court: ED की गिरफ्तारी प्रक्रिया को लेकर SC की अहम टिप्पणी, PMLA प्रावधान को लेकर कही ये बात

Supreme Court: उच्चतम न्यायालय (SC) ने आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई व गिरफ्तारी करने की कानूनी प्रक्रिया को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Ram Mandir: अयोध्या में आज 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) का आयोजन चल रहा है। इसको लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में रामभक्तों के बीच खूब उत्साह देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली भी इस क्रम में राममय होती नजर आई और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में भंडारों का आयोजन किया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) भी राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बेहद उत्साहित नजर आए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने आज दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में आयोजित किए गए भंडारों में भी हिस्सा लिया है। सीएम केजरीवाल का कहना है कि “वो रामराज्य की अवधारणा से प्रेरणा लेकर ही दिल्ली के लोगों की सेवा कर रहे हैं।”

Pran Pratishtha पर राममय हुई राजधानी

सरयू तट पर स्थित अयोध्या नगरी के राम मंदिर (Ram Mandir) में आयोजित किए गए प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) समारोह को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में उत्साह का माहौल देखने को मिला है। इसके तहत जगह-जगह शोभायात्राएं निकाली गई हैं तो वहीं कई स्थानों पर धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन भी किया गया है।

राजधानी दिल्ली भी इस क्रम में राममय होती नजर आई है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में भंडारों का आयोजन कर रामभक्तों द्वारा प्रसाद वितरण का कार्य किया जा रहा है। सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) भी इस क्रम में राजधानी के विभिन्न हिस्सों में आयोजित किए गए कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक हैंडल से जारी की है।

CM Kejriwal ने दी बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) द्वारा राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा के इस खास अवसर पर देश की जनता को बधाई संदेश दिया गया है। उन्होंने इस खास अवसर पर कहा है कि “मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में प्रतिष्ठापन (Pran Pratishtha) के इस पवित्र अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाई।”

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह

दिल्ली सरकार द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) के अवसर पर तीन दिवसीय भव्य रामलीला का आयोजन किया गया है। सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) का कहना है कि “लोगों को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के आदर्श जीवन से प्रेरणा लेकर हमेशा सत्य के रास्ते पर चलना चाहिए।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories