शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर बनेगा नया एंट्री एग्जिट प्वाइंट, इन...

Ghaziabad News: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर बनेगा नया एंट्री एग्जिट प्वाइंट, इन लोगों को मिलेगी सुविधा; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने शुक्रवार को गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक टाउनशिप के पास दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) पर प्रवेश/निकास के पुनर्गठन के लिए एक परियोजना काम शुरू कर दिया गया है। एक्सप्रेसवे में यातायात के लिए 14 लेन हैं, प्रत्येक तरफ तीन आंतरिक लेन एक्सप्रेसवे के लिए हैं और प्रत्येक तरफ चार बाहरी लेन NH9 के रूप में उपयोग की जाती है। दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे पर क्राॉसिंग रिपब्लिक से आगे एंट्री और विजयनगर के पास एग्जिट दिए जाने का काम शुरू हो गया है।

कितने दिन में पूरा होगा काम

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने नारियल फोड़कर इसका शिलान्यास किया उन्होंने क हा कि तीन महीने के अंदर इस काम को पूरा कर लिया जाएगा। वहीं अगर लागत की बात करें तो 9 करोड़ रूपये से इसका काम कराया जाएगा। गौरतलब है कि इसके बनने के बाद लोगों को जाम से काफी राहत मिलेगी। आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग 9 (NH9) दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे दिल्ली में सराय काले खां से मेरठ के परतापुर तक 59.77 किलोमीटर तक फैला है, जिसमें यूपी गेट से गाजियाबाद में डासना तक 19 किलोमीटर का खंड है। एक्सप्रेसवे में यातायात के लिए 14 लेन हैं। हर तरफ तीन आंतरिक लेन एक्सप्रेसवे के लिए हैं और प्रत्येक तरफ चार बाहरी लेन NH9 के रूप में उपयोग की जाती हैं।

लोगों को मिलेगी सुविधा

इसके बनने से एनएच-9 पर लगने वाले जाम से राहत तो मिलेगी ही साथ ही क्रॉसिंग रिपब्लिक में रहने वाले लोगों को भी फायदा होगा आपको बताते चले इससे नोएडा एक्सटेंशन, जीटी रोड और डूंडाहेड़ा समेत करीब एक दर्जन कॉलोनियों में रहने वाले लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। इसके बनने के बाद यात्रियों को गलत दिशा में गाड़ी चलाने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी, और क्रॉसिंग रिपब्लिक और एनएच 9 से यातायात एक्सप्रेसवे लेन पर यातायात के साथ आसानी से विलय हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Latest stories