मंगलवार, जून 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow Airport: ध्यान दें! अब लखनऊ एयरपोर्ट के इस टर्मिनल से उड़ेगी...

Lucknow Airport: ध्यान दें! अब लखनऊ एयरपोर्ट के इस टर्मिनल से उड़ेगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के रेलवे कॉलोनी में मकान का छत गिरने से बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह की शुरुआत बड़े हादसे के साथ हुई है। मिली जानाकरी के अनुसार रेलवे कॉलोनी में छत के गिर जाने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है।

Lucknow Airport: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशल एयरपोर्ट पर एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। आपको बता दें कि 8 जून से सभी इंटरनेशल फ्लाइट्स लखनऊ एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की जगह टर्मिनल- 3 से उड़ान भरेगी।

मालूम हो कि इसी साल मार्च के महीने में T-3 का उद्घाटन किया गया था। बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 31 मार्च को अकासा एयर के साथ टी3 से घरेलू परिचालन शुरू किया। उसके बाद 21 अप्रैल से सभी घरेल विमानों को टर्मिनल-3 पर शिफ्ट कर दिया गया था।

Lucknow Airport के प्रवक्ता ने क्या कहा?

मालूम हो कि लखनऊ एयरपोर्ट से अभी सारी इंटरनेशल फ्लाइट्स टर्मिनल-1 से ही उड़ान भर रही है, लेकिन कल यानि 8 जून से इनका परिचालन टर्मिनल-3 से किया जाएगा। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि इंडिगो एयरलाइंस, एयर इंडिया एक्सप्रेस, सउदीया एयरलाइंस, ओमान एयर, थाई एयरएशिया, फ्लिनास, सलाम एयर और फ्लाईदुबई टर्मिनल 1 से अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करते हैं। 8 जून से, वे अपना परिचालन टी3 पर स्थानांतरित कर देंगे।

यात्रियों को मिलेगी हर प्रकार की सुविधा

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लखनऊ एयरपोर्ट के टर्मिनल – 3 का उद्घाटन किया था। इस टर्मिनल को बनाने में कुल लागत 2400 करोड़ रूपये आई थी। वहीं लखनऊ एयरपोर्ट प्रवक्ता का कहना है कि आने वाले समय में टर्मिनल-3 13000 से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान करेगा। उन्होंने आगे कहा कि यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया जाता रहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान लेने वाले यात्रियों को टर्मिनल 3 पर शिफ्ट होने के बारे में समय पर पर्याप्त जानकारी प्रदान की जाए।

Latest stories