शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशलखनऊ हवाईअड्डे के शानदार दृश्यों पर पाकिस्तानी लोगों की प्रतिक्रिया, कहा 'ये...

लखनऊ हवाईअड्डे के शानदार दृश्यों पर पाकिस्तानी लोगों की प्रतिक्रिया, कहा ‘ये तो यूएस या यूके का लगता है, हमारे यहां तो…’

Date:

Related stories

Pakistan On India: लखनऊ के CCSI हवाई अड्डे पर नए यात्री टर्मिनल (T3) का अनावरण किया गया, जो हवाई अड्डे के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री, सुरेश प्रभु ने पहली बार 2018 में परियोजना की योजनाओं की घोषणा की थी। टर्मिनल, जो 1,11,367 वर्ग मीटर के बड़े क्षेत्र को कवर करता है, में एक विशाल बेसमेंट और एक हॉलवे है जो टी 2 से जुड़ता है। प्रति वर्ष 13 मिलियन से अधिक यात्रियों की क्षमता के साथ, यह शहर के बुनियादी ढांचे के विकास में एक बड़ी प्रगति का प्रतिनिधित्व करता है।

अत्याधुनिक बुनियादी ढाँचा

अनुमानित 1,383 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित, टी3 टर्मिनल में यात्रियों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए 75 चेक-इन काउंटर, 18 कियोस्क, 30 लिफ्ट और 5 एस्केलेटर सहित कई समकालीन सुविधाएं हैं। टर्मिनल का अंदरूनी हिस्सा, जिसे पास्कल और वॉटसन द्वारा डिजाइन किया गया था, इस क्षेत्र में व्याप्त उत्तर प्रदेश की संस्कृति को बढ़ाने का एक परिष्कृत और सुरुचिपूर्ण तरीका है।

पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल

पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल आए दिन अपने लोगों से मुलाकात कर भारत में हो रहे विकास और राजनीति के बारे में फीडबैक लेते रहते हैं। ऐसे ही एक यूट्यूब चैनल कैटलिस्ट रिकॉर्ड्स में जाकर लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनकी राय ली गई।

जब रिपोर्टर ने एक महिला को लखनऊ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के दृश्य दिखाते हुए पूछा कि “मुझे बताओ यह हवाई अड्डा कहाँ है?” उसने कहा, “शायद अमेरिका या यूएई।” जब उन्हें बताया गया कि यह लखनऊ की है तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ। महिला ने कहा, ”हमारे लोग अनपढ़ हैं। यहां अगर आप कुछ बनाते भी हैं तो लोग उसे तोड़ देते हैं। मैं नरेंद्र मोदी साहब को हीरो मानता हूं। वह समय ले रहे हैं और बेहतर काम कर रहे हैं।”

Latest stories