शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंPM-SURAJ Portal: पीएम मोदी ने (PM-SURAJ) पोर्टल को किया लॉन्च, जानें इस...

PM-SURAJ Portal: पीएम मोदी ने (PM-SURAJ) पोर्टल को किया लॉन्च, जानें इस स्कीम के तहत किसे मिलेगा लाभ

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

PM-SURAJ Portal: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वंचित वर्गों को ऋण सहायता के लिए राष्ट्रव्यापी आउटरीच को चिह्नित करने वाले एक कार्यक्रम में भाग लिया। आपको बता दें कि प्रधामंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने (प्रधानमंत्री सामाजिक उत्थान एवं रोजगार आधार जनकल्याण (पीएम-सूरज) राष्ट्रीय पोर्टल लॉन्च किया। और देश के वंचित वर्गों के एक लाख उद्यमियों को ऋण सहायता की मंजूरी दी। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमस्ते योजना के तहत सफाई मित्रों को आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड और पीपीई किट भी वितरित किया।

क्या है पीएम सूरज पोर्टल?

आपको बता दें कि पीएम सूरज पोर्टल एक राष्ट्रीय पोर्टल है। जो सामाजिक उत्थान और रोजगार पर आधारित और जनकल्याण के लिए है। गौरतलब है कि इस पोर्टल के जरिए वंछित लोगों को लोन प्रदान किया जाएगा। इस पोर्टल के जरिए लोग आसानी से लोन ले सकेंगे। खबर के मुताबिक 15 लाख रूपये तक के बिजनेस लोन के लिए आवेदन किया जा सकेगा।

किसको मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इस पीएम सूरज पोर्टल के जरिए वंचित वर्गो को लाभ मिल सकेगा हालांकि कार्यालय के अनुसार बाकी जानकारी योजना के नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सामने आ पाएगी। वहीं खबरों के मुताबिक देश भर में पात्र व्यक्तियों को बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों-माइक्रोफाइनेंस संस्थानों (एनबीएफसी-एमएफआई) और अन्य संगठनों के माध्यम से ऋण सहायता प्रदान की जाएगी।

Latest stories