शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यG-20 और चुनावों को लेकर Mahbooba Mufti ने भरी हुंकार, जम्मू कश्मीर...

G-20 और चुनावों को लेकर Mahbooba Mufti ने भरी हुंकार, जम्मू कश्मीर को लेकर कह दी बड़ी बात

Date:

Related stories

G-20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में PM Modi की अपील, जोड़ने वाली भारतीय संस्कृति से लें प्रेरणा

G-20 के तहत पीएम मोदी ने गुरुवार को विदेश मंत्रियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारत की संस्कृति से लोगों को सिखने के लिए प्रेरित किया।

Mahbooba Mufti: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उसने कहा है कि जब तक जम्मू कश्मीर में फिर से धारा 370 बहाल नहीं होगी। तब तक वह चुनाव नहीं लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर मुस्लिम बहुल स्टेट है। वहां G-20 आयोजित होना पूरे देश का इवेंट है लेकिन बीजेपी ने उसमें अपना कमल का फूल लगाकर हाईजैक कर लिया है। इसके साथ कर्नाटक के सीएम सिद्दरामैया सरकार बनने पर कहा कि राज्य ने दिखा दिया कि आपकी ताकत ने कैसे एजेंसियों की ताकत को हरा दिया।

जानें क्या है मामला

बता दे कल कर्नाटक के सीएम सिद्दरामैया के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर की पूव सीएम महबूबा मुफ्ती भी आमंत्रित थी। इस दौरान बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहा कि ‘ पिछले 5 सालों में यहां खूब नफरत और बांटने की सियासत की गई है, जिसकी वजह से यहां के सिकुलर ताने बाने पर बहुत घाव हुआ है। मुझे विश्वास है कांग्रेस की सिद्दरामैया सरकार इन घावों पर मरहम लगा सकेगी।’

इसे भी पढ़ेंःकर्नाटक फतह के बाद कांग्रेस नेता का MP में विवादित बयान, PM Modi को बताया -‘फर्जी हनुमान भक्त’

G-20 को किया बीजेपी ने हैक

कश्मीर में कल 22 मई 2023 को होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन पर पूछे गए सवाल पर पीडीपी अध्यक्ष मुफ्ती ने कहा कि ‘मैं राज्य में G-20 शिखर सम्मेलन होने का विरोध नहीं कर रही हूं। BJP ने इसे बंधक बना लिया है। इसके लोगो को कमल से बदल दिया है। यह तो बीजेपी का प्रचार है। मैं तब तक चुनाव नहीं लड़ूंगी, जबतक 370 बहाल नहीं हो जाता। जहां तक लोकसभा चुनाव का सवाल है,तो उस पर विचार करेंगे।

इसे भी पढ़ेंःPakistan Crises: Imran Khan को पाक आर्मी का अल्टीमेटम, बोली-‘देश छोड़ दें या रहें सैन्य कार्रवाई को तैयार’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories