शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यहरियाणा पुलिस की बड़ी कारवाई-कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार, नूंह में फिर...

हरियाणा पुलिस की बड़ी कारवाई-कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार, नूंह में फिर धारा 144 लागू

Date:

Related stories

Delhi NCR News: खुशखबरी! नजफगढ़ रोड के चौड़ीकरण से आसान होगा सफर, यात्रियों को मिलेगा भरपूर फायदा; जानें डिटेल

Delhi NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई प्रमुख शहर जुड़े हुए हैं। सड़के ही दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न शहरों में जुड़ाव की एक माध्यम हैं।

Haryana News: क्या इन वजहों से सरकारी केन्द्रों पर घटी गेहूं की खरीदारी? जानें डिटेल

Haryana News: रबी फसलों की श्रेणी में आने वाले गेहूं के उत्पादन व इसकी खरीद को लेकर इन दिनों खूब खबरें बन रही हैं। इसी क्रम में हरियाणा से भी एक चिंताजनक खबर सामने आई है।

Haryana News: सियासी संकट के बीच पूर्व CM मनोहर लाल का बड़ा दावा, निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी को लेकर कही ये बात

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग चरणों में लोकसभा के चुनाव हो रहे हैं।

MLA Mamman Khan Arrest: नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा वाले मामले में हरियाणा पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है। खबर है कि हरियाणा पुलिस ने इस हिंसा में आरोपी फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक मामन खान को भी गुरुवार को रात में गिरफ्तार कर लिया है। इसे हरियाणा पुलिस की ओर से बड़ी कार्यवाही के रुप में देखा जा रहा है। बता दें कि बीते मंगलवार को ही हरियाणा पुलिस ने नासिर-जुनैद की हत्याकांड में आरोपी मोनू मानेसर को भी गिरफ्तार किया था। मोनू मानेसर का नाम नूंह हिंसा (Nuh Violence) में भी आया था। ऐसे में इसे नूंह हिंसा के मामले में बड़ी कार्यवाही के रुप में देखा जा रहा है।

बता दें कि कांग्रेस विधायक मामान खान ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी। इसमें खान ने कोर्ट से मांग की थी कि इस हिंसा की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय एसआईटी का गठन किया जाए। इसकी सुनवाई 19 अक्टूबर को होनी थी। मामन खान के गिरफ्तारी के बाद से नूंह में एहतियात के तौर पर धारा 144 लागू कर दिया गया है। वहीं आज और कल के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई जिससे की किसी भी तरह के भ्रामक जानकारी को फैलने से रोका जा सके।

गिरफ्तार हुए कांग्रेस विधायक मामन खान

31 जुलाई को हुई नूंह में हुए हिंसा (Nuh Violence) वाले मामले में हरियाणा प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए हिंसा में आरोपी कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी गिरफ्तारी गुरुवार को देर रात की गई। प्रशासन की मानें तो उनके पास मामन खान के खिलाफ इस हिंसा में संलिप्तता को लेकर सबूत मौजूद हैं। वहीं इसके अतिरिक्त प्रशासन की ओर से ये भी जानकारी है कि उनके पास मामन खान के कॉल रिकॉर्ड और अन्य कुछ सबूत हैं। बता दें कि प्रशासन ने पहले भी विधायक मामन खान को जांच टीम के समक्ष प्रस्तुत होने के लिए समन भेजा था। इसके बाद भी मामन खान जांच टीम के सामने उपस्तथित नहीं हुए थे। इस दौरान उन्होंने न उपस्थित होने का कारण वायरल बुखार को बताया था।

नूंह में धारा 144 लागू होने के साथ इंटरनेट बंद

बता दें कि कांग्रेस विधायक के गिरफ्तारी के बाद से नूंह प्रशासन बेहद सतर्क नजर आ रहा है। इलाके में किसी भी प्रकार का तनाव ना हो इसके लिए पहले ही एहतियात के तौर पर नूंह में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं आज और कल के लिए नूंह में इंटरनेट को भी बंद कर दिया गया है जिससे की किसी भी प्रकार का भ्रम या अफवाह सोशल मीडिया पर ना फैले। वहीं सतर्कता के तौर पर प्रशासन लगातार सोशल मीडिया पर नजर बनाए रखा है। प्रशासन की ओर से मुस्लिम समुदाय के लोग से अपील की गई है कि वो मस्जिदों की जगह अपने घरों में नमाज पढ़ें। प्रशासन ने अपने इस कार्यवाही को एहतियात के तौर पर उठाए गए कदम के रुप में दर्शाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories