शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यPM Modi Karnataka Visit: मेगा रोड शो के बाद PM Modi ने...

PM Modi Karnataka Visit: मेगा रोड शो के बाद PM Modi ने दिया एक्सप्रेसवे का तोहफा, विरोधियों की बढ़ी टेंशन

Date:

Related stories

PM Modi Karnataka Visit: आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे। कर्नाटक के मांडया में आज पीएम मोदी ने करीब 2 किमी लंबा रोड शो किया। इस रोड शो के बाद पीएम मोदी ने राज्य में 16000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। बैंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेसवे के लोकार्पण के साथ ही पीएम ने 4130 करोड़ की मैसुरु-खुशालनगर चारलेन राजमार्ग की आधारशिला भी रख दी। जिसकी लंबाई 92 किमी होगी। पीएम ने आईआईटी धारवाड़ को भी देश को समर्पित किया।

बैंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेसवे का किया लोकार्पण

मांडया में आज पीएम मोदी ने करीब 2 किमी लंबा रोड शो किया। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर हजारों लोगों की भारी भीड़ जमा थी। जो रोड शो के दौरान पीएम मोदी पर पूरे रास्ते फूलों की वारिश कर रही थी। पीएम मोदी ने भी लोगों को निराश नहीं किया और गाड़ी से बाहर निकलकर भीड़ का अभिवादन किया। इसके बाद एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बैंगलुरु-मैसुरु एक्सप्रेसवे का लोकार्पण किया।

ये भी पढ़ें:Bengaluru-Mysuru Expressway: अब महज 75 मिनट में पहुंचेंगे बेंगलुरु से मैसूर, PM Modi आज करेंगे लोकार्पण

जानें क्यों हैं विरोधी टेंशन में

पीएम के मांडया में रोड शो ने विपक्षियों की टेंशन बढ़ा दी है। इस साल मई में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए कर्नाटक के इस मांडया शहर की राजनीतिक अहमियत बढ़ जाती है। इसलिए पीएम की मांडया में उपस्थिति कर्नाटक के चुनावी रणनीतिक दृष्टिकोंण के रुप से महत्वपूर्ण है। यह जिला पुराने मैसूर का हिस्सा रहा है। जिस पर राज्य की JDS(S) जिले की 7 विधानसभा सीटों में से 6 पर कब्जा रहा है। राजनीतिक हिसाब से यह JDS(S) का गढ़ रहा है। भाजपा ने चूंकि 2019 के उपचुनाव में यहां की केआर पेट विधानसभा सीट जीतकर JDS(S) के पारंपरिक गढ़ में सेंधमारी की थी। इसीलिए पीएम मोदी का मांडया को चुनना और रोड शो करना, विरोधियों की टेंशन का कारण बन गया है।

ये भी पढ़ें: Land For Job Scam Case: Lalu Yadav की बढ़ी मुश्किलें, अब तेजस्वी के पास पहुंची CBI

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories