गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan Congress Manifesto 2023: राजस्थान में कांग्रेस ने खोला पिटारा, महिलाओं को...

Rajasthan Congress Manifesto 2023: राजस्थान में कांग्रेस ने खोला पिटारा, महिलाओं को सलाना इतने हजार रूपये देने का किया वादा

Date:

Related stories

Rajasthan Congress Manifesto 2023: राजस्थान में चुनावी माहौल अपने जोरों पर है। बता दें कि सत्ता पर फतह करने के लिए सभी राजनीतिक दल एडी चोटी का जोर लगा रहे हैं। जहां बीजेपी राजस्थान में अपनी जगह बनाना चाहती है। तो वहीं कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होना चाहती है।

कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

इसी कड़ी में कांग्रेस ने राजस्थान में अपने घोषणा पत्र का ऐलान कर दिया है। इस घोषणा पत्र का ऐलान करते वक्त कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहे। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में करीब 10 लाख रोजगार समेत कई अन्य चीज देने का वादा किया है।

राजस्थान में भी होगी जातिगत जनगणना

इतना ही नहीं कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि वह किसानों को कॉर्पोरेट बैंक में 2 लाख तक का लोन देने की सुविधा देगी। इसके साथ ही यह लोन बिना ब्याज के होगा। कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र में MSP पर कानून लाने का भी वादा किया है।

कांग्रेस की तरफ से वादा किया गया है कि मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ की तरह ही राजस्थान में भी जातिगत जनगणना की जाएगी। साथ ही गांव में व्यापार शुरू करने के लिए लोगों को 5 लाख का बिन गारंटी का लोन भी दिया जाएगा।

ये हैं घोषणा पत्र की खास बातें

कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र में वादा किया है, कि यदि उनके राज्य में दोबारा से सरकार बनती है तो 2 रूपये प्रति किलो गोबर खरीदा जाएगा।

इसके साथ ही घर की महिला मुखिया को सरकार की तरफ से हर साल 10 हजार रूपये सालाना दिया जाएगा।

कांग्रेस की सरकार बनने पर राज्य के छात्र-छात्राओं को फ्री टेबलेट और लैपटॉप बांटे जाएंगे।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में यह भी वादा किया गया है, कि हर बच्चे को इंग्लिश मीडियम में शिक्षा दी जाएगी।

घोषणा पत्र में यह भी वादा किया गया है कि सरकार बनने पर एक बार फिर से पुरानी पेंशनों को शुरू किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories