शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: क्राइम को कंट्रोल करने के लिए रांची पुलिस ने बनाया...

Ranchi News: क्राइम को कंट्रोल करने के लिए रांची पुलिस ने बनाया महाप्लान, रात में घूमते पकड़े गए तो होगी कार्रवाई

Date:

Related stories

Ranchi News: खुशखबरी! वोटर्स को तोहफा देने की तैयारी में रांची नगर निगम, बस करना होगा ये छोटा सा काम; जानें डिटेल

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं जिससे कि वे पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED! छापेमारी के दौरान जब्त किया 20 करोड़ से ज्यादा कैश; जानें पूरी खबर

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार का क्रम जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़ी तमाम खबरों को लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

Hemant Soren: ED की छापेमारी के बीच Ranchi पहुंचे CM! MLAs के साथ बैठक कर ले सकते हैं अहम फैसला

Hemant Soren: देश में बीते दो-तीन दिनों से लगातार सियासी खींचतान जारी है। इस क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से भी राजनेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसमे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का नाम भी शामिल है जो कि अब तक लापता बताए जा रहे थे।

Hemant Soren पर ED ने कसा शिकंजा, अपने ही घर से लापता है झारखंड CM

Hemant Soren: भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा कदम उठाया है।

Ranchi News: यात्री ध्यान दें! अब सप्ताह में 5 दिन दौड़ेगी टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस, जानें शेड्यूल व अन्य डिटेल

Ranchi News: झारखंड के प्रमुख औद्योगिक शहर टाटानगर से देश के अन्य हिस्सों में कनेक्टिविटी बेहतरीन है। इसमें परिवहन के प्रमुख माध्यम रेलवे का भी महत्वपूर्ण योगदान है। खबर है कि रेलवे अब 1 जनवरी 2024 से टाटानगर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में 5 दिन चलाएगा।

Ranchi News: देश में क्राइम का ग्राफ प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। अब अपराधी बेखौफ होकर सड़कों पर घूम रहे हैं। ऐसे में बड़ी खबर झारखंड की रांची से आया है। बताया जा रहा है, रांची पुलिस ने क्राइम को कंट्रोल करने के लिए एक नया प्लान बनाया है। ऐसे में बताया जा रहा है यदि कोई अब बेवजह देर रात तक राजधानी में घूमेगा तो पूछताछ के बाद यदि वह दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ क़ानूनी करवाई की जाएगी। दरअसल रांची पुलिस ने सघन जांच इन दिनों चलाया हुआ है। ऐसे में इस मामले पर रांची ट्रैफिक SP का क्या है कहना आइए जानते हैं। 

अपराध को रोकने के लिए उठाया गया कदम  

देखा जाए तो क्राइम वाले मामले को लेकर पहले ही हाईकोर्ट ने नाराजगी व्यक्त करते हुए। राजधानी को सुरक्षित रखने का फरमान सुनाया था। ऐसे में इस बात को अमल में लाकर अब रांची पुलिस ने जांच अभियान के तहत के 

कड़े कदम उठाए हैं। बताया जा रहा है, अब ट्रैफिक रूल तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं घुमकड़ों के यदि बिना वजह रात में तफरी करते हुए पाया गया, तब पर भी कार्रवाई की जाएगी। इस सन्दर्भ में पुलिस का क्या है, कहना चलिए ये भी जान लेते हैं। 

ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कही बड़ी बात

जानकारी देते हुए ट्रैफिक SP ने बताया, कि शहर में क्राइम को कंट्रोल करने के लिए उचित कदम उठाये जा रहे है। जगह- जगह CCTV कैमरे सुरक्षा के दृष्टिकोण से लगाए जा रहे हैं। शहर के भीतर अब रात में पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गयी है। 

बता दें कि पिछले महीने ही प्रदेश के मुखिया हेमंत सोरेन ने DGP समेत तमाम आला अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस दौरान CM ने राजधानी के भीतर 15 दिनों का समय देते हुए क्राइम को कंट्रोल करने की बात कही थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories