- विज्ञापन -

Latest Posts

TODAY TOP 10 NEWS: अथिया-राहुल की रॉयल वेडिंग से लेकर दिल्ली मेयर चुनाव तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

TODAY TOP 10 NEWS: 24 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

आज होगा मेयर और डिप्टी मेयर का फैसला, पिछली बैठक चढ़ गई थी हंगामे की भेंट

दिल्ली नगर निगम की आज मंगलवार को दूसरी बैठक होगी। सदन की कार्यवाही को लेकर कार्यसूची जारी कर दी गई है। सभी नवनिर्वाचित पार्षद और मनोनीत पार्षद शपथ ग्रहण करेंगे। इसके बाद ही मेयर और डिप्टी मेयर की वोटिंग कर चुनाव किया जाएगा। आपको बता दें आज एमसीडी के मेयर पद के लिए कार्यवाही आरंभ होगी  और सबसे पहले सभी नवनिर्वाचित पार्षद और मनोनीत पार्षद शपथ ग्रहण करेंगे। जहां आप ने शैली ओबेराय मेयर पद के लिए उतारा हैं वहीं भाजपा की तरफ से रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा गया है। 
ये भी पढ़ेंः PM Narendra Modi को ब्रिटिश सांसद ने कहा ‘विश्व का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति’, डॉक्यूमेंट्री विवाद को शांत करना है ब्रिटेन की मंशा !

Mohammed Shami को बड़ा झटका, पत्नी हसीन जहां को गुजारा भत्ता के तौर पर हर महीने देंगे इतनी बड़ी रकम

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों अभी न्यूजीलैंड के साथ एकदिवसीय सीरीज मैच खेल रहे हैं और दूसरे मैच में कमाल प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था। लेकिन तीसरे एकदिवसीय मैच से एक दिन पहले शमी को कोलकाता की अलीपुर कोर्ट ने एक बड़ा झटका दिया है। मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच लगभग पांच साल से कोर्ट में मामला चल रहा था लेकिन बीते कल कोर्ट ने फैसला सुनाया कि शमी को अब हसीन जहां को हर महीने गुजारा भत्ता देना होगा।
Also Read: IND VS NZ: SPLIT कप्तानी को लेकर टीम इंडिया के हेड कोच RAHUL DRAVID ने दिया बड़ा बयान, आखिर क्यों बोले ‘मुझे ऐसा नहीं लगता है’

सब्यासाची और मनीष मल्होत्रा को छोड़ अन्ना की लाडली ने चुना ये डिजाइनर, 10000 घंटों में तैयार हुआ खूबसूरत वेडिंग लहंगा

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी और क्रिकेटर केएल राहुल आखिरकार शादी के बंधन में बंध चुके हैं। इतने बड़े फिल्मस्टार और दिग्गज बिजनेसमैन की बेटी की शादी हो तो वेडिंग ड्रेस को लेकर फैंस का क्रेज लाजमी है। पहले खबर यह थी कि अथिया सब्यासाची मुखर्जी के ऑउटफिट में शादी रचाने वाली है लेकिन यह पता चला कि लहंगे को मशहूर डिजाइनर अनामिका खन्ना ने डिजाइन किया है। खूबसूरत पेस्टल पिंक कलर का लहंगा अथिया पर काफी जंच रहा था और वह किसी अप्सरा से कम नहीं लग रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक लहंगे को 10000 घंटे में तैयार किया गया। 
Also Read: Rakul Preet Singh जैसा बनना है फिट तो अपनाएं उनके सीक्रेट Fitness Tips, पा सकती हैं मनचाहा फिगर

सरकार कर सकती है एक और आयकर माफी योजना का ऐलान, इन टैक्सपेयर्स की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

भारत में आयकर को लेकर काफी समय से विवाद की स्थिति बनी हुई है। आपको बता दें कि इस स्थिति से निपटने के लिए सरकार ने पहले से कई योजनाओं को चला रखा है। इनमें विवाद से विश्वास और सबका विश्वास जैसी योजनाएं काफी हद तक सफल रही है। यही वजह है कि अब सरकार इसके अगले चरण की तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में कहा जा रहा है कि इस बार के बजट में केंद्र की मोदी सरकार टैक्स माफी की नई स्कीम ला सकती है।
Also Read: PM Street Vendors Scheme: प्रधानमंत्री की इस योजना से स्ट्रीट वेंडर्स को मिलेंगे 50 हजार रूपए, जल्द करें आवेदन

क्या कड़कड़ाती ठंड से मिलेगी राहत, राजधानी दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव देखा गया है । ऐसे में दिल्ली के आने वाले तीन दिन बादल और बूंदाबांदी से भरा रह सकता है । इस दौरान सुबह या फिर शाम के समय हल्की बारिश के अनुमान भी लगाए जा रहे हैं । आपको बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान के मुताबिक राजधानी के अलावा भारत के अन्य राज्यों में भी बदलाव हो सकता है । मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश , छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा में कोहरा और ठंड का कहर तेज हो सकता है।
ये भी पढ़ेंः CM Kejriwal बोले हमारा लक्ष्य ‘हमारे स्कूल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बनें’- कुछ लोग हमें बदनाम करना चाहते हैं

Bageshwar Dham के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी, केस दर्ज

बागेश्वर धाम दरबार के महंत धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के चमत्कारों को लेकर देश में चहुंओर चर्चा का विषय बना हुआ है। देश में उनके चमत्कारों पर अभी विमर्श छिड़ा ही हुआ था कि कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में मध्य प्रदेश छतरपुर के बमीठा थाना में FIR दर्ज हुई है।
ये भी पढ़ेंः CM Kejriwal ने फिर मांगा एलजी से समय, नहीं दी स्वीकृति- विधायकों के साथ चाहते थे मिलना

परमवीर चक्र विजेताओं पर रखे गए 21 गुमनाम द्वीपों के नाम, अब नेताजी सुभाष चंद्र से जाना जाएगा रॉस द्वीप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर अंडमान और निकोबार के 21 गुमनाम द्वीप समूहों का नामकरण करने के लिए एक कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को समर्पित स्मारक के एक मॉडल का उद्घाटन भी किया। बता दें कि 30 दिसंबर 1943 को पहली बार अंडमान निकोबार में तिरंगा फहराया गया था। 
ये भी पढ़ेंः Russia News: गोवा आ रहे रुस के विमान को सुरक्षा अलर्ट, बम की सूचना पर उज्बेकिस्तान किया डायवर्ट

रिलीज से पहले ही फैंस पर चढ़ा PATHAAN का जबरदस्त क्रेज, एडवांस बुकिंग को लेकर ट्रेंड एक्सपर्ट ने बताएं चौका देने वाले आंकड़े

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान की आगमी फिल्म पठान का क्रेज फैंस के बीच सर चढ़कर बोल रहा है। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने पठान फिल्म के जरिए 4 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक किया है जिसके चलते उनके फैंस के बीच पठान का क्रेज़ सिर चढ़कर बोल रहा है। पठान की एडवांस बुकिंग की रफ्तार को देखकर पता चलता है कि फैंस उनकी अगली फिल्म पठान को लेकर कितने बेताब है। शाहरुख खान के फैंस उनकी फिल्म देखने के लिए पैसा पानी की तरह बहा रहे हैं और फिल्म की धुआंधार एडवांस बुकिंग हो रही है।
Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस आज दाखिल कर सकती है करीब 3000 पेज की चार्जशीट

श्रद्धा हत्याकांड में मामले में जांच लगातार जारी है। ताजा मिली जानकारी के मुताबिक श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस आज करीब 3000 पेज की चार्जशीट दाखिल कर सकती है। बीते दिन दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार ऑडियो से स्पष्ट है कि आफताब अपनी महिला मित्र श्रद्धा को प्रताड़ित कर रहा है। आपको बता दें आफताब -श्रद्धा के मध्य 18 मई 2022 को एक झगड़ा हो गया था जिस दौरान स्थिति इतनी विस्फोटक हो गई कि आफताब अपना आत्मनियंत्रण खो बैठा और क्रोध में उसने श्रद्धा की पहले गला दबाकर हत्या कर दी।
ये भी पढें: Punjab News: भगवंत मान सरकार ने दी आंगनबाड़ी वर्कर्स को सौगात, सीधे बैंक खातों में मिलेगा भत्ता

गणतंत्र दिवस 2023 में पहली बार गरुड़ कमांड दल होगा शामिल, जानें मुख्य अतिथि से लेकर क्या कुछ होगा खास?

Republic Days 2023: गणतंत्र दिवस 2023 की तैयारियों के बीच खबर आई है कि इस साल आयोजित होने जा रही गणतंत्र दिवस की परेड में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि, जब भारतीय वायु सेना के गरुड़ कमांडो का दल कर्तव्य पथ पर दिखाई देगा। परेड के दौरान गरुड़ कमांडो का दस्ता मार्च करेगा और इतना ही नहीं फ्लाईपास्ट व मार्चिंग कंटिजेंट में भी यह दल भाग लेगा।
ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: 13 वीं किस्त का लाभ लेने के लिए किसानों को जल्द पूरा करना होगा ये काम, वरना नहीं मिलेगा पैसा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल