गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यपाकिस्तानी लोगों की पीएम मोदी द्वारा अंडर वॉटर मेट्रो के उद्घाटन पर...

पाकिस्तानी लोगों की पीएम मोदी द्वारा अंडर वॉटर मेट्रो के उद्घाटन पर प्रतिक्रिया, कहा ‘हमारे मुल्क पर कोई ऐतबार नहीं करता’, देखें वीडियो

Date:

Related stories

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Underwater Metro Kolkata: बुधवार को कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधिकारिक तौर पर भारत के पहले अंडरवॉटर मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया। सिटी ऑफ जॉय में उन्होंने छात्रों के साथ पानी के अंदर मेट्रो की सवारी भी की। जब प्रधानमंत्री एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पर पहुंचे तो बड़ी संख्या में भीड़ ने उनका स्वागत किया। (Underwater Metro Kolkata) लोगों को “जय श्री राम” और “मोदी-मोदी” के नारे लगाते हुए सुना जा सकता है। इसके अतिरिक्त, मोदी ने 15400 करोड़ रूपये के कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं के लिए आधार तैयार किया।

Underwater Metro Kolkata: विकास की तुलना

एक बार फिर पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल रियल एंटरटेनमेंट टीवी अपने लोगों के बीच गया और उनके व्यूज जाने। रिपोर्टर ने एक शख्स से पूछा, ”भारत में पीएम मोदी अभी कोलकाता गए हैं और अंडरवॉटर मेट्रो का उद्घाटन किया है। वो लोग हर पल खुद को विकसित करने में लगे रहते हैं। और यहां हम हैं, जिनसे हमारा प्रधानमंत्री तय नहीं हो रहा था। आप इस पर क्या सोचते हैं?”

इस पर उस शख्स ने जवाब दिया, ‘यहां बिजनेस के हालात अच्छे नहीं हैं। कोई भी विदेशी निवेशक यहां आकर निवेश नहीं करना चाहता। ऊपर से, राजनेता अच्छे नहीं हैं। (Underwater Metro Kolkata) जो सरकार आनी चाहिए थी वह नहीं आयी। सर हमारी सरकार ऐसी ही है। मान लीजिए कि एक ड्राइवर बस चला रहा है लेकिन गलत तरीके से, अब लोगों की जान जोखिम में है। मैं और कैसे कहूँ, मुझे अपने परिवार के पास जाना है। अगर मैंने किसी का नाम लिया तो ये लोग मुझे मार डालेंगे।”

पाकिस्तान में आर्थिक संघर्ष की गूंज

जब उन्होंने यही सवाल दूसरे व्यक्ति से पूछा तो उन्होंने कहा, ‘आप विकास की बात कर रहे हैं लेकिन हमें उससे कोई सरोकार नहीं है। मेरा दो महीने का बिजली बिल 60000 रुपये आया है। मुझे आटे का एक पैकेट 3000 रुपये का मिल रहा है। हमारा पेट ही नहीं भरा है तो हम दूसरी बातों पर ध्यान कैसे देंगे?”

इस मुद्दे पर एक और शख्स ने आगे कहा, ”देखिए, हमारे देश को इन सब चीजों से ज्यादा जिस चीज की जरूरत है वो है शिक्षा और स्वास्थ्य। बुनियादी जरूरतों को पूरा करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। हम एक विकासशील राष्ट्र हैं और इस समय हमारी प्राथमिकता स्वास्थ्य और शिक्षा है। जब तक हमारी जनता आगे आकर नहीं कहेगी कि हमें अस्पताल और स्कूल चाहिए, यहां कुछ नहीं होगा।

Latest stories