रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: बड़ी खबर! अगले हफ्ते गाजियाबाद रैपिड रेल का परिचालन रह...

Ghaziabad News: बड़ी खबर! अगले हफ्ते गाजियाबाद रैपिड रेल का परिचालन रह सकता है निलंबित, सामने आई बड़ी वजह

Date:

Related stories

Ghaziabad News: अगर आप गाजियाबाद के रहने वाले हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम एनसीआरटीसी (NCRTC) का काम तेजी से जारी है। ऐसे में इस संबंध में एक बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल दुहाई से मोदीनगर उत्तर तक 17 किलोमीटर लंबे रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) भाग का निरीक्षण अंतिम चरणों में है।

Ghaziabad News: इस वजह से निलंबित रहेगा परिचालन

ऐसे में एनसीआरटीसी ने बताया है कि ये हिस्सा अगले हफ्ते तक शुरू हो सकता है। एनसीआरटीसी ने बताया है कि गाजियाबाद में साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किलोमीटर तक के पहले भाग में यात्री परिचालन एकीकरण के लिए निलंबित रहेगा

एनसीआरटीसी ने दी ये बड़ी अपडेट

एनसीआरटीसी ने कहा कि मेरठ दक्षिण स्टेशन पर अभी काम लटका हुआ है। इसे उद्दघाटन के लिए शामिल नहीं किया जा सकता है। ऐसे में ऐसे में मेरठ दक्षिण स्टेशन को छोड़कर बाकी के 17 किलोमीटर के भाग पर ध्यान लगाया जा रहा है। एनसीआरटीसी ने बताया है कि इस भाग पर मुरादनगर, मोदीनगर (दक्षिण) और मोदीनगर (उत्तर) में तीन आरआरटीएस स्टेशन हैं।

सेफ्टी निरीक्षण लास्ट स्टेज पर

स्टेशनों के विकास को देखने वाले अधिकारियों ने कहा कि सेफ्टी निरीक्षण लास्ट स्टेज में है। ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में इसकी अंतिम मंजूरी मिल सकती है। मेट्रो रेल सेफ्टी कमिशनर को अगले हफ्ते तक निरीक्षण के लिए बुलाया जा सकता है।

जानिए आरआरटीएस ने क्या कहा

आरआरटीएस ने कहा, ‘सुरक्षा निरीक्षण के दौरान, 17 किमी खंड पर ट्रैक, सिग्नलिंग और रोलिंग स्टॉक के विभिन्न पहलुओं का निरीक्षण किया जा रहा है और इसे 17 किमी प्राथमिकता खंड के साथ एकीकृत किया जाएगा। एक बार कॉरिडोर खुलने के बाद, यात्री 34 किमी आरआरटीएस नेटवर्क पर यात्रा कर सकते हैं।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories