रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: गाजियाबाद और नोएडा के 2 लाख परिवारों की बढ़ी टेंशन,...

Ghaziabad News: गाजियाबाद और नोएडा के 2 लाख परिवारों की बढ़ी टेंशन, इतने दिन गंगा वाटर की सप्लाई रहेगी बंद

Date:

Related stories

Ghaziabad News: गाजियाबाद और नोएडा के निवासियों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है जो थोड़ा परेशान करने वाली है। जी हां, ताजा जानकारी के मुताबिक सिद्धार्थ विहार प्लांट में वाटर पाइपलाइन लीक होने की वजह से 3 दिनों तक गंगा वाटर की सप्लाई पर ब्रेक लगाने वाला है। गाजियाबाद और हिंडन के नजदीकी इलाकों के हजारों लोगों को इस पानी सप्लाई के रुकने से दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

Ghaziabad News पाइपलाइन मरम्मत का काम 8 मार्च se 10 मार्च के बीच

अथॉरिटीज का कहना है कि वाटर पाइपलाइन में लीकेज काफी ज्यादा हो गई है जो की NH 9 से लेकर इंदिरापुरम के बीच सीएसआईएफ कट के सामने वाले इलाके में है l साथ ही अधिकारियों का ये भी कहना है कि पाइपलाइन मरम्मत का काम 8 मार्च se 10 मार्च के बीच किया जायेगा। ये फैसला इसलिए भी लिया गया है क्योंकि 8 तारीख को महाशिवरात्रि की छुट्टी है और उसके बाद 9 तथा 10 तारीख को शनिवार और रविवार का दिन है। उम्मीद है वर्किंग डे नहीं होने से लोगों को परेशानी थोड़ा कम रहेगी।

Ghaziabad News पाइपलाइन जमीन के 5 मीटर अंदर

ऑथोरिटी के अधिकारियों का कहना है कि पानी को पाइपलाइन जमीन के 5 मीटर अंदर है जिसके लिए बड़ा गड्ढा खोदकर मरम्मत का काम किया जायेगा। अधिकारियों का कहना है पानी की सप्लाई रोकने के दौरान प्रताप विहार प्लांट से करीब 50 क्यूसेक पानी रोका जाएगा जो 7 मार्च की मध्य रात्रि से 10 मार्च तक तय किया गया है। 11 मार्च से पानी की सप्लाई पहले की तरह शुरू कर दी जाएगी। इस पाइपलाइन मरम्मत के काम के दौरान गाजियाबाद और नोएडा की तरह सफर करने वाले वाले यात्रियों के लिए भी असुविधा हो सकती है और कई मार्गों पर डायवर्सन भी किया जायेगा।

Ghaziabad News 2 लाख परिवारों को पानी सप्लाई

बता दें, प्रताप विहार प्लांट से गाजियाबाद और नोएडा के करीब 2 लाख परिवारों को पानी सप्लाई किया जाता है। ऑथोरिटी की तरफ से निर्देश जारी किए जा रहे है कि आने वाले दिनों के लिए लोग पानी बचा कर रखें ताकि सप्लाई रोकने के वक्त दिक्कतों से बचा जा सके। वहीं यूपी जल निगम के अधिकारियों का कहना है भले ही प्रताप विहार के प्लांट की वाटर सप्लाई बंद रहेगी पर बाकी के अन्य प्लांट बिना किसी रोक टोक पानी सप्लाई करेंगे, लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी और जल्द से जल्द मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories