शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: 9वीं क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट को आया हार्ट अटैक!...

Lucknow News: 9वीं क्लास में पढ़ने वाले स्टूडेंट को आया हार्ट अटैक! डॉक्टरों को नहीं हुआ यकीन, पिता ने कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Lucknow News: आजकल लोगों का लाइफस्टाइल इतनी तेजी से बदल रहा है कि इसका असर उनकी बॉडी के लिए हानिकारक साबित हो रहा है। आपने अक्सर देखा होगा या सुना होगा कि एक्सरसाइज करते वक्त या फिर जिम में ट्रेनिंग के दौरान लोगों को हार्ट अटैक आ जाता है। ऐसे में ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। जहां पर बुधवार को अलीगंज के सिटी मांटेसरी स्कूल (सीएमएस) से एक दर्दनाज घटना घटी। स्कूल का नौंवी कक्षा का एक छात्र संदिग्ध हालात में बेहोश होकर गिर गया। इसके बाद उसकी मौत हो गई। जानें क्या है पूरा मामला।

9वीं के छात्र को हार्ट अटैक

जानकारी के मुताबिक, सीएमएस का 9वीं क्लास का 14 साल स्टूडेंट आतिफ सिद्दीकी अचानक से बेहोश होकर जमीन पर गिर जाता है। इसके बाद उसे टेबल पर लिटाया जाता है। मगर छात्र की हालत ठीक नहीं होती तो उसे अस्पताल ले जाया जाता है। जहां पर डॉक्टर देखकर बताते हैं कि छात्र की पल्स नहीं चल रही है, ऐसे में स्टूडेंट को हार्ट अटैक आया है।

स्कूल के प्रवक्ता ने दी जानकारी

वहीं, सीएमएस के प्रवक्ता ऋषि खन्ना का कहना है कि छात्र आतिफ केमिस्ट्री के क्लास के दौरान अचानक से बेहोश होकर गिर गया था। स्कूल के टीचर और नर्स उसे पास के आरुषि मेडिकल सेंटर ले गए। इसके बाद बच्चे को ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ लॉरी कॉर्डियोलॉजी ले जाया गया, जहां पर इमरजेंसी में पहुंचने से पहले ही छात्र को मृत घोषित कर दिया गया। प्रवक्ता ने कहा कि इस दौरान बच्चे के पिता को फोन पर जानकारी दे दी गई थी।

स्कूल की प्रिंसिपल ने क्या कहा

वहीं, स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति कश्यप ने कहा कि इस घटना से पूरा सीएमएस परिवार सदमे हैं। हम इस कठिन समय में बच्चे के परिवार के साथ है और किसी भी जांच में पूरी तरह से मदद करने को तैयार है।

छात्र के पिता ने कही ये बात

उधर, छात्र के पिता अनवर सिद्दीकी ने कहा कि मेरे पास 12:15 से 12:30 के बीच स्कूल से फोन आया। मुझे बताया गया कि आपका बेटा बेहोश होकर गिर गया है, उसे आरुषि मेडिकल सेंटर ले जाया जा रहा है। छात्र के पिता ने कहा कि मुझे दो अलग-अलग बाते बताई गई है। पहली टीम ने कहा कि छात्र क्लास में बेहोश होकर गिर गया। दूसरी टीम ने कहा कि वह स्कूल के ग्राउंड में था और अचानक से बेहोश होकर गिर गया। पिता ने कहा कि बेटे की आंखे लाल थी और उसका पूरा शरीर पीला पड़ गया था।

मौत से डॉक्टर भी हैरान, पुलिस कर रही जांच

इस मामले से डॉक्टर भी हैरान है और कहा जा रहा है कि अक्सर इस तरह से गिरकर बेहोश होने पर हार्ट फैल्योर मान लिया जाता है। मगर इसके पीछे कई अन्य बीमारियों भी हो सकती है। पुलिस का कहना है कि छात्र की मौत का असली कारण क्या है इसकी जानकारी तो पोस्टमार्टम के बाद ही सामने आएगी। अगर पोस्टमार्टम से स्थिति साफ नहीं होती है तो छात्र की विसरा जांच की जाएगी। मामले की जांच जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories