सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: त्योहारों पर नोए़डा के इन इलाकों में No Parking Zone,...

Noida News: त्योहारों पर नोए़डा के इन इलाकों में No Parking Zone, शॉपिंग पर निकलने से पहले चेक करें लिस्ट

Date:

Related stories

Noida News: देश के विभिन्न हिस्सों में त्योहारों को लेकर धूम मची है। इस क्रम में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बाजारों की रौनक देखने लायक है। हालाकि त्योहारों में शहर भीषण जाम की चपेट में भी देखने को मिल रहे हैं। इसका प्रमुख कारण गाड़ियों को इधर-उधर पार्क करना है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने इस विषय को संज्ञान में लेते हुए नई एडवाइजरी जारी की है जिसके तहत शहर के कई हिस्सों को नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। ताजा जानकारी के अनुसार नोएडा के सबसे बड़े बाजारों में से एक सेक्टर-18 को 14 नवंबर तक नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। इसके तहत अट्टा पीर से अट्टा मार्केट तक के पूरे क्षेत्र में वाहनों के पार्क करने पर मनाही होगी।

नोएडा के ये इलाके नो पार्किंग जोन

यूपी के नोएडा में त्योहारों को देखते हुए सेक्टर-18 के साथ सेक्टर 27 व डीएलएफ मॉल के आस-पास के क्षेत्रों को नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। इसका आशय ये है कि इन इलाकों में लोग अपने वाहनों की पार्किंग नहीं कर पाएंगे। अगर कोई प्रतिबंधित इलाकों में वाहनों को पार्क करता पाया जाता है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार ग्रेट इंडिया पैलेस मॉल, सेक्टर-27, डीएलएफ मॉल व सेक्टर 18 के अलग-अलग रास्तों पर वाहनों को पार्क करना मना है। इसके अलावा सेंटर स्टेज मॉल, बॉटनिकल गार्डन, शॉपप्रिक्स मॉल व लॉजिक्स सिटी सेंटर मॉल के आसप-पास भी वाहनों की पार्किंग पर रोक लगाने की खबर है।

इन रास्तों पर रूट डायवर्जन

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने त्योहारों को देखते हुए शहर के कई हिस्सों में रूट डायवर्जन का प्लान भी बनाया है। इसके तहत त्योहारों में ग्रेटर नोएडा व नोएडा के कई हिस्सों में रूट डायवर्जन प्लान शामिल है। ग्रेटर नोएडा के जगतफार्म, परीचौक, किसान चौक, दादरी व सूरजपुर के विभिन्न हिस्सों में ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए रूट डायवर्जन किए गए हैं। वहीं नोएडा में विख्यात मार्केट के रुप में अपनी छाप छोड़ चुके सेक्टर-18 (अट्टा मार्केट) व सेक्टर-27 के मार्केट रूट में भी डायवर्जन किया गया है जिससे कि लोगों को सफर करने में पेरशानी ना हो। इसके अलावा लोगों को ये जानकारी भी दी गई है कि ट्रैफिक संबंधी किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर लोग यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories