रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडजिन स्थानों पर जलभराव की समस्या, वहां बनेगी दीर्घकालिक योजना, CM Dhami...

जिन स्थानों पर जलभराव की समस्या, वहां बनेगी दीर्घकालिक योजना, CM Dhami ने आपदा प्रबंधन की बैठक में दिए निर्देश

Date:

Related stories

CM Dhami: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जलभराव वाले स्थानों के लिए दीर्घकालिक योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। मंगलवार (18 जुलाई) को CM धामी ने सचिवालय स्थित आपदा परिचालन केंद्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने भारी बारिश के चलते राज्य में उत्पन्न हुई स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए।

अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश

उन्होंने सचिव आपदा प्रबंधन सहित सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए की भारी बारिश के चलते हर चुनौती का सामना करने के लिए हमें तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों पर नजर बनाए रखें। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तुरंत एक्शन लें।

राज्य में भारी बारिश का अलर्ट

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए CM धामी ने कहा कि मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बीते सोमवार से राज्य में लगातार बारिश हो रही है, जिससे कई जगह बड़ी घटनाएं भी हुई हैं। उन्होंने कहा कि बारिश के अलर्ट को देखते हुए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

श्रद्धालुओं से CM की अपील

उन्होंने चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि यात्रा पर आने से पहले वे मौसम की जानकारी जरूर जुटा लें और उसी हिसाब से अपना कार्यक्रम बनाएं। उन्होंने कहा कि राज्य में भारी बारिश के चलते अब तक करोड़ों का नुकसान हो चुका है, जबकि कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories