मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यआप करिए पंजाब में निवेश हम देंगे आपको 'सिंगल विंडो सिस्टम', Progressive...

आप करिए पंजाब में निवेश हम देंगे आपको ‘सिंगल विंडो सिस्टम’, Progressive Punjab Investors summit 2023  मे बोले CM Mann

Date:

Related stories

Punjab News: मिशन 13-0 की ओर बढ़ रहा AAP का काफिला, CM Mann की रैलियों में भी उमड़ा जनसैलाब; देखें वीडियो

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 में 7वें चरण के मतदान के दौरान 1 जून को पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। इसको लेकर पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तैयारी में है।

Punjab News: तपती धूप के साथ लू का कहर! मान सरकार ने स्कूलों में किया छुट्टियों का ऐलान; जानें कब खुलेंगे विद्यालय

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग तपती धूप के साथ लू का भी सामना कर रहे हैं।

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Progressive Punjab Investors summit 2023: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज 7 फरवरी 2023 मंगलवार को अमृतसर पहुंच गए । UPGIS की तर्ज पर 23 और 24 फरवरी 2023 को मोहाली में होने वाली Progressive Punjab Investors summit 2023 के लिए इस समय सीएम मान लगातार अलग-अलग शहरों का दौरा कर रहे हैं और घरेलू निवेश आकर्षित करने के लिए निरंतर कारोबारियों को निमंत्रण दे रहे हैं। सीएम मान कल लुधियाना और जालंधर के बाद आज अमृतसर पहुंचे थे। इस दौरे में कैबिनेट मिनिस्टर डॉ इंद्रजीत सिंह, मेजर कुलदीप सिंह धालीवाल, हरभजन सिंह ईटीओ और अनमोल गगन मान भी साथ में थे। सीएम भगवंत मान ने आज होटल ताज स्वर्ण अमृतसर में उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा आप पंजाब में निवेश करिए हम आपको ‘सिंगल विंडो सिस्टम’ देंगे।

ये भी पढ़ेंः नई औद्यौगिक नीति का एलान कर CM Mann देंगे पंजाब को उड़ान, व्यापारियों और युवाओं की होगी बल्ले-बल्ले

कारोबारियों से कर रहे हैं नई औद्योगिक नीति पर चर्चा

पिछले 2 दिनों से अलग-अलग शहरों में सीएम भगवंत मान मोहाली में होने वाली Progressive Punjab Investors summit 2023 के लिए उद्योगपतियों से अभी लागू की गई नई औद्योगिक नीति  ‘औद्यौगिक और विकास नीति 2022′ के साथ चर्चा कर रहे हैं। वह कारोबारियों से मिल रहे हैं, उनसे उनके विचार सुझाव ले रहे हैं ताकि राज्य में निवेश के माहौल को कैसे तैयार किया जाए, निवेश कैसे लाया जाए उसकी तैयारी की जा सके। ऐसे में जहां उन्होंने उद्योगपतियों से वादा किया कि हम आपको सिंगल विंडो सिस्टम उपलब्ध करा कर देंगे ताकि आपको किसी भी तरह के उद्योग धंधे लगाने में किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

देंगें सिंगल विंडो सिस्टम’

पंजाब सरकार उद्योगपतियों की सुविधा के लिए पंजाब में सिंगल विंडो सिस्टम शुरू करने की तैयारी बहुत पहले से कर चुकी है। जो कि उद्योगपतियों की बहुत लंबे समय से मांग थी। पूर्व सरकारों ने ऐसा करने का सिर्फ आश्वासन दिया लेकिन यह सरकार आश्वासन नहीं इस पर काम कर चुकी है और इसके बारे में हम सभी कारोबारियों को आश्वस्त कर रहे हैं कि राज्य सरकार आपको सकारात्मक माहौल देने के लिए प्रतिबद्ध है। आप औद्यौगिक इकाइयां राज्य में स्थापित करने में अपना सहयोग करें इसके लिए पंजाब में निवेश के लिए उद्योगपतियों को समिट के लिए न्योता दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः New Industrial Policy: नई औद्यौगिक नीति का तोहफा देने के बाद CM Mann पंहुचे जालंधर, कारोबारियों का टटोला मन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories