गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में बाबू विजेंद्र जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में...

Shobhit University Gangoh में बाबू विजेंद्र जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में प्रेरक प्रतियोगिताओं का आयोजन

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में बाबू विजेंद्र जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में दिनांक 06-02-2023 दिन सोमवार से तीन दिवसीय प्रेरणोत्सव कार्यक्रम का आयोजन धूमधाम के साथ किया जा रहा है। विश्वविद्यालय प्रतिवर्ष बाबू विजेंद्र जी के जन्मोत्सव को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाता है, 6 से 8 फरवरी तक चलने वाले तीन दिवसीय इस कार्यक्रम को इस वर्ष और नई ऊर्जा एवं उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस वर्ष के खेलो में क्षेत्र के अनेक स्कूल, विद्यालय एवं विश्वविद्यालयों से बहुत से विद्यार्थी अनेक खेलों में प्रतिभाग ले रहे हैं।

कार्यक्रम में होने वाले हैं ये खास आयोजन

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने तीन दिवसीय चलने वाले इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष बाबू विजेंद्र जी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह अनेक खेलों के साथ-साथ और नए कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रहा है जिनमे इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स मीट के अंतर्गत बॉस्केटबॉल, वॉलीबाल दौड़ प्रतियोगिता में 100, 200, 400 व 1600 मीटर की दौड़, सेवन स्टोन, शॉट पुट, थ्रो-बॉल, टग ऑफ़ वॉर, तथा को-करिकुलर गतिविधि में पोस्टर मेकिंग, रंगोली, स्लोगन लेखन, वॉल पेंटिंग, कैलीग्राफी, कैरम जैसे खेलों के साथ-साथ स्वास्थ्य की दृष्टि से फ्री हेल्थ चेक कैंप एवं स्ट्रेस मैनेजमेंट कैंप आदि का आयोजन किया जा रहा है, इसी के साथ-साथ मेडिकल कॉलेज में दिनांक 8 फरवरी को एक विशाल ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है, इस नेक काम के लिए कुल तीन टीमें आ रही हैं, जिनमे उत्तराखंड ऋषिकेश एम्स से 12 सदस्यों की टीम, सिविल अस्पताल, सहारनपुर से 09 सदस्यीय टीम एवं थैलेसीमिया जांच के लिए 04 सदस्यीय टीम चंडीगढ़ से तथा 2 एनजीओ जिनमे लायंस क्लब, गंगोह और जय हिंद समाज सहयोग कर रहे है।

Also Read: UP Board की 10वीं- 12वीं परीक्षाओं के लिए तय हुई शब्द सीमा, अब इस तरह लिखना होगा उत्तर वरना कट जाएंगे सारे नंबर

बाबूजी के जन्मदिन पर एक सर्वमानव सभा का आयोजन प्रतिवर्ष की भांति किया जा रहा है जिनमे अनेक धर्मो के अनुयायी शामिल होंगे। संस्था के केयर टेकर सूफी जहीर अख्तर ने इस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबूजी का जीवन मानवता की सेवा में सदैव समर्पित रहा है, ऐसे में उनके जन्मदिन पर सर्वमानव सभा का आयोजन किया जा रहा है।

यह है कार्यक्रम का लक्ष्य

इस अवसर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने भी कार्यक्रम के सन्दर्भ में विभिन्न जानकारी देते हुए बताया कि प्रेरणा दिवस के अंतर्गत प्रतिवर्ष छात्रों की प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें खेलों के प्रति जागृत करने का कार्य किया जाता है। जिससे पढ़ाई के साथ-साथ छात्र खेलो के क्षेत्र में भी देश एवं अपने परिवार का नाम रोशन कर सकें। इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में सभी शिक्षकगणों में बड़ा उत्साह एवं जिज्ञासा दिख रही है।

Also Read: Weather News: ठंड ने लिया एक बार फिर यू-टर्न! बर्फबारी के साथ बारिश भी करेगी परेशान, IMD ने जारी किया अलर्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories