Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार 5 जनवरी 2023 से 4 फरवरी 2023 तक सड़क सुरक्षा जागरूकता माह के अंतर्गत चलने वाले पुरे माह में ऑफलाइन एवं ऑनलाइन अनेक कार्यक्रमों का दिनांक 4 फरवरी को एक विचार संगोष्ठी के साथ समापन किया गया। सड़क सुरक्षा जागरूकता माह के अंतर्गत पुरे माह में अनेक कार्यक्रम जैसे- सड़क सुरक्षा सम्बन्धी संगोष्ठी, क्विज़ प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग, जागरूकता रैली, वाद विवाद प्रतियोगिता संचालित की गयी।

इस वजह से गंगोह बाजार चौराहे को लिया गया गोद

दिनांक 03-02-2023 दिन शुक्रवार को शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के विधि विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा हेतु गंगोह बाजार चौराहे को गोद लिया गया और सड़क सुरक्षा के नियमों की होर्डिंग को कसबे के चौराहे पर एवं विश्वविद्यालय के मुख्यः दरवाजे पर स्थापित कराया गया तथा इसी श्रृंखला में दिनांक 04-02-2023 को विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में एक सड़क सुरक्षा जागरुकता पर सेमिनार का आयोजन कराया गया, जिसमे पुलिस विभाग के अधिकारी श्री अभितेष सिंह जी, गंगोह कोतवाली प्रभारी श्री जसवीर सिंह जी ने यातायात नियमों का पालन करने हेतु और किस प्रकार सड़क दुर्घटनाओं से अपने परिवार को सुरक्षित रखने हेतु सभी छात्र एवं छात्राओं का मार्गदर्शन किया। उन्होंने बताया कि वाहन चलाते समय यदि हम हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग करे तो अपना ही नहीं अन्य व्यक्तियों का भी जीवन सुरक्षित कर सकते है।

कार्यक्रम के आयोजकों को दी गई शुभकामनाएं

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने अपने शुभकामना संदेश में कार्यक्रम के आयोजकों को बधाई दी। इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने भी कार्यक्रम के आयोजकों को अनेक शुभकामनाएं दी और कहा कि यातायात के नियमों से संबंधित इस प्रकार की जानकारी आम जनता को अपने कर्तव्यों का पालन करने हेतु प्रेरित एवं जागृत करती है और जगह-जगह पर इनके प्रचार और प्रसार से जनता को लाभ प्राप्त होता है।

ये भी पढ़ें: ANDROID 14 में मिलेगा APPLE वाला खास फीचर, इसके बाद नहीं पड़ेगी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के स्कूल ऑफ़ लॉ एंड कंस्टीटूशनल स्टडीज़ विभाग के डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) प्रीतम सिंह पंवार ने छात्र एवं छात्राओं को सड़क सुरक्षा सम्बन्धी नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित किया। स्कूल ऑफ एजुकेशन विभाग के डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) प्रशांत कुमार ने भी छात्रों से कहा कि जीवन अनमोल है और हम सबको इसकी सुरक्षा के लिए सभी नियमों और सावधानियों का दृढ़ता से पालन करना चाहिए। इस कार्यक्रम में विधि विभाग के अन्य शिक्षकगण गौरव त्यागी, शक्ति सिंह, डॉ. उस्मान खान, रविकांत दीक्षित, आदित्य तोमर, व अन्य लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.