शुक्रवार, मई 10, 2024
होमएजुकेशन & करिअरShobhit University Gangoh में बाबू विजेंद्र जी के जन्म दिवस पर ‘सर्व...

Shobhit University Gangoh में बाबू विजेंद्र जी के जन्म दिवस पर ‘सर्व समाज सभा’ का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

Date:

Related stories

Shobhit University Gangoh: शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी दिनांक 8-02-2023 को पूजनीय बाबू विजेन्द्र कुमार जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मेडिकल कैंपस में शक्ति स्थल पर एक ‘सर्व समाज सभा’का आयोजन किया गया, जिसमे बाबू जी के द्वारा बताये गए जीवन के महत्त्व एवं उनके द्वारा किये गए परोपकारिता के कार्यों को याद किया गया। सभा का शुभारंभ गुब्बारे को आसमान में उड़ा कर एवं शक्ति स्थल पर आये हुए सभी धर्मों के प्रतिनिधि द्वारा पुष्पांजलि अर्पित करते हुए किया गया। सभा में सभी धर्मों के प्रतिनिधियों ने बाबू जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बाबू जी ने न केवल यहां शिक्षारूपी मंदिर खोला है, बल्कि समाज को इसके द्वारा एक नए भविष्य की नींव रखने का एक सुनहरा अवसर दिया है। उन्होंने शिक्षा के माध्यम से समाज की सेवा एवं सभी धर्म के लोगो को एक करने का कार्य किया है।

कुलाधिपति ने कही ये बात

इस अवसर पर उनके सुपुत्र व नाइस सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. शोभित कुमार जी और संस्था के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र ने तमाम श्रेय अपने पिता श्री बाबू विजेंद्र द्वारा दी गई शिक्षा, प्रेरणा को देते हुए कहा कि बाबूजी ने अपने जीवन में कर्म व धर्म को ही मानवता माना है। संस्था के केयरटेकर सूफी जहीर अख्तर जी ने कहा कि आज समाज का प्रत्येक वर्ग, बाबूजी द्वारा बताये गए सिद्धांतों एवं आदर्शों का अनुसरण कर रहा है और उसका लाभ वृक्ष के फलों की भांति बिना किसी भेद-भाव के जन-जन को दे रहा है।

बाबूजी हमेशा रहेंगे प्रेरणा स्त्रोत

सर्व समाज सभा में अलग-अलग पंत एवं मजहब के आए हुए इन गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी-अपनी धार्मिक मान्यताओं और परंपराओं के अनुसार अपने विचार प्रस्तुत किए और शिक्षा के द्वारा समाज के सर्वांगीण विकास के लिए उचित मार्गदर्शन किया, उन्होंने कहा कि बाबूजी हमेशा किसी न किसी रूप में हम सब के प्रेरणा स्त्रोत रहेंगें।

आयोजन में क्या कुछ रहा खास

इस अवसर पर कुंवर शेखर विजेंद्र आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में मुफ्त चिकित्सा शिविर एवं रक्तदान शिविर का उद्घाटन संस्था के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह जी द्वारा किया गया। रक्तदान शिविर के संचालन के लिए उत्तराखंड ऋषिकेश एम्स से 12 सदस्यों की टीम की अध्यक्षता में डॉक्टर अश्विन, सिविल अस्पताल, सहारनपुर से 09 सदस्यीय टीम की अध्यक्षता में डॉ. जुनेद, सविता गोस्वामी डॉ. रोहित वालिया एवं थैलेसीमिया जांच के लिए 04 सदस्यीय टीम में डॉ. अनुराधा एवं डॉ. अभिजीत पुंडीर चंडीगढ़ से अपने अनुभवी दल के साथ उपस्थित रहे तथा 2 एनजीओ जिनमे लायंस क्लब, गंगोह और जय हिंद समाज का विशेष योगदान रहा। इस वर्ष रक्तदान शिविर में लगभग 300 लोगों ने रक्तदान कर समाज के हित के लिए नेक कार्य किया। इस अवसर पर 74 शुगर चेकअप तथा 150 से अधिक मरीजों को मुफ्त दवाइयां उपलब्ध कराई गई एवं कुंवर शेखर विजेंद्र मेडिकल कॉलेज ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस द्वारा एक स्ट्रेस मैनेजमेंट कैंप का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का समापन आए हुए गणमान्यों का जलपान एवं प्रसाद वितरण के उपरांत हुआ।

Also Read: Higher Education के मामले में UP ने मारी बाजी, AISHE की रिपोर्ट में 6 टॉपर राज्य का हुआ खुलासा

आयोजन में ये लोग रहे मौजूद

सर्व-धर्म सभा में सभी धर्मों के प्रतिनिधि आये, जिनमें मुनाजिर इस्लाम, गंगोह, मौलवी आजम नदवी गंगोह, मौ. अशफाक कुद्दुसी साबरी, मौ.यूनुस साहब रहबर कुरैशी, श्री संजय कुमार एवं राजेंद्र कुमार, श्री हरजीत सिंह, श्री धर्म सिंह गंगोह, शाह हकीम अबसार हुसैन, ए. के. बिनोय, श्री संजय स्वदेशी, श्री अवनीश शर्मा, मुफ्ती महमूद हसन, श्री बाबूराम कटारिया, आचार्य महावीर निखिल, आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह, कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह, ने बाबू जी को नमन कर सभी का धन्यवाद व् आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में सभी विभागों के डीन, शिक्षकगण, शिक्षणेत्तर कर्मचारी, लेखा-अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Also Read: Union Budget 2023: राष्ट्रपति ने कहा- हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें गरीबी न हो, वित्त मंत्री पेश करेंगी आर्थिक सर्वे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories