बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशTeachers Day 2023: टीचर्स डे पर लोकभवन में CM Yogi का कार्यक्रम,...

Teachers Day 2023: टीचर्स डे पर लोकभवन में CM Yogi का कार्यक्रम, प्रदेश के 2.09 लाख शिक्षकों को मिलेगा खास तोहफा     

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Teachers Day 2023: शिक्षक दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के अध्यापकों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। ऐसे में जब इसकी सूचना प्रदेश भर के अध्यापकों को मिली तो वह खुशी से झूम उठे। जी हाँ उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ एक तरफ प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को ठीक करने के लिए लगातार निर्देशित करते हुए शिक्षा में क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। तो वहीं अब खबर आ रही है, कि टीचर्स डे (Teachers Day 2023)के मौके पर योगी आदित्यनाथ मंगलवार को 2.09 लाख शिक्षकों को टैबलेट की सौगात देंगे।     

लोकभवन से अध्यापकों को करेंगे संबोधित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का खास कार्य कार्यक्रम लोक भवन (लखनऊ) में रखा गया है। बताया जा रहा है मुख्यमंत्री शिक्षक दिवस के मौके पर मंगलवार को 2.09 लाख शिक्षकों को टैबलेट देने जा रहे हैं। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री लोकभवन से करेंगे।

इसके अलावा प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को ठीक करने के लिए वह 18,381 स्कूलों में ‘स्मार्ट क्लास’ और सभी ब्लॉक स्तर के संसाधन केंद्रों पर ‘इनफार्मेशन कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी’ (ICT) लैब बनाने की योजना का शिलान्यास भी करने वाले हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री टीचर्स डे पर सभी शिक्षकों को संबोधित भी करने वाले हैं। बताया जा रहा है, लोकभवन में यूपी के 75 जिलों के उत्कृष्ट शिक्षकों को मुख्यमंत्री सम्मानित भी करने वाले हैं।     

स्कूल शिक्षा महानिदेशक ने दी बड़ी जानकारी 

शिक्षक दिवस के मौके पर स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने जानकारी देते हुए बताया, कि मुख्यमंत्री जिले के 75 अध्यापकों को सम्मानित करेंगे, जिन्होंने सबसे शिक्षा प्रणाली में सबसे उत्कृष्ट और प्रभावशाली योगदान दिया है। उन्होंने बताया, कि प्रदेश के जिन 2.09 लाख अध्यापकों को टैबलेट मिलना है उनकी सूची पहले ही तैयार कर ली गई है। वहीं जिन अध्यापकों को लोक भवन बुलाया गया था उन्हें पहले ही पत्र भेजकर सूचना दे दी गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories