रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंकेंद्र अध्यादेश के खिलाफ रामलीला मैदान पर CM Kejriwal आज करेंगे महारैली,...

केंद्र अध्यादेश के खिलाफ रामलीला मैदान पर CM Kejriwal आज करेंगे महारैली, 1 लाख से ज्यादा लोग होंगे शामिल

Date:

Related stories

Delhi NCR News: खुशखबरी! नजफगढ़ रोड के चौड़ीकरण से आसान होगा सफर, यात्रियों को मिलेगा भरपूर फायदा; जानें डिटेल

Delhi NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई प्रमुख शहर जुड़े हुए हैं। सड़के ही दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न शहरों में जुड़ाव की एक माध्यम हैं।

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Supreme Court: ED की गिरफ्तारी प्रक्रिया को लेकर SC की अहम टिप्पणी, PMLA प्रावधान को लेकर कही ये बात

Supreme Court: उच्चतम न्यायालय (SC) ने आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई व गिरफ्तारी करने की कानूनी प्रक्रिया को लेकर अहम टिप्पणी की है।

CM Kejriwal: आदमी पार्टी केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आज दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली करने जा रही है। दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली रैली की वजह ट्रांसफर पोस्टिंग वाला अध्यादेश बताया जा रहा है परंतु एक्सपोर्ट का कहना है कि, केजरीवाल इस रैली से मिशन 2024 का आगाज करेंगे। इस रैली को लेकर दावा किया जा रहा है कि, इस महारैली में करीब 1 लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे। इस रैली से पहले दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने रामलीला मैदान में चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

12 साल बाद रामरीला मैदान में करेंगे रैली

ट्रांसफर पोस्टिंग वाले अध्यादेश के खिलाफ रामलीला मैदान में महारैली से पहले केजरीवाल ने 12 साल पहले यानी 2011 में रामलीला मैदान से जनता को संबोधित किया था। ऐसे में अब ठीक 12 साल बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मैदान में अपनी ताकत दिखाते हुए नजर आएंगे। इस पर आम आदमी पार्टी का कहना है कि, यह महारैली केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ है। दरअसल दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच पिछले कुछ समय से तनातनी चल रही है। दोनों में ये लड़ाई चल रही है कि आखिर अफसर किस के आदेशों पर काम करेंगे। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना था कि, सरकार को एलजी का काम नहीं करने दे रहे। वहीं LG का दावा था कि राजधानी में कुछ फैसले मेरे अधिकार क्षेत्र में भी आते हैं।

Also Read: Adani-Air Works Deal पर भी पड़ा Hindenburg का साया, 400 करोड़ का सौदा टूटा

ये बड़े नेता होंगे शामिल

इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री इस फैसले को लेकर रामलीला मैदान में रैली करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट भी जारी किया। आम आदमी पार्टी ने अपने टि्वटर हैंडल से ट्ववीट करते हुए लिखा कि, “आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के निमंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील व राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल जी मोदी सरकार के संविधान विरोधी अध्यादेश के ख़िलाफ़ आप की महारैली में शामिल होंगे। संविधान बचाने की इस लड़ाई में कपिल सिब्बल जी का हार्दिक स्वागत है। ” दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि, आम आदमी पार्टी की इस महारैली में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान के अलावा दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री और कई नेता शामिल होंगे।

Also Read: Myntra ने कस्टमर्स को दिया महंगाई का झटका, शॉपिंग करते हुए अब देना पड़ेगा अलग से सर्विस चार्ज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories