शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंDonald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनालड ट्रंप के खिलाफ कोर्ट का...

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनालड ट्रंप के खिलाफ कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य घोषित

Date:

Related stories

Epstein Files: एपस्टीन के लिस्ट में ट्रंप-क्लिंटन के नाम को लेकर सनसनी! ‘यौन संबंध’ से जुड़े ये खुलासे हैरान कर देंगे

Epstein Files: अमेरिका की एक शीर्ष अदालत ने करोड़पति और जेट-सेटिंग फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन से जुड़े कई दस्तावेजों के संबंध में अहम खुलासे किए हैं। अदालत द्वारा इस पूरे प्रकरण में जारी किए गए ताजा सूचि के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्टीफन हॉकिंग के बाद अब पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम भी सामने आया है।

धोखाधड़ी से जुड़े मामले में बढ़ रहीं Donald Trump की मुश्किलें, कोर्ट में शुरू हुआ ट्रायल, जानें पूरा मामला

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें लगातार बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल धोखाधड़ी के मामले में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ ट्रायल की शुरुआत हो गई जिसके चलते ट्रंप बीते दिन न्यूयॉर्क की एक कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान उन पर अपने कार्यकाल के दौरान उनके संपत्ति को तेजी से बढ़ाने का आरोप लगा है।

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक मामले में बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद अपने समर्थकों के साथ हिंसा भड़काने का आरोप है। वहीं अब कोलोराडो कोर्ट की तरफ से फैसला आ गया है। जिसमे कोर्ट ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य करार दिया है। इसका मतलब यह है कि शायद अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव डोनाल्ड ट्रंप नही लड़ पाएंगे । कोलोराडो कोर्ट ने 4-3 के बहुमत से ट्रंप के खिलाफ यह फैसला सुनाया है।

क्या था पूरा मामला

मंगलवार को कोलोराडो कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया। जिसमे कोर्ट ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को यूएस कैपिटल मामले में आरोपी करार देते हुए अगले साल होने वाले राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि साल 2021 में राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को हार का सामना करना पड़ा। चुनाव नतीजों के बाद 6 जनवरी 2021 को ट्रंप के समर्थकों ने यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद) पर हमला बोल दिया था। बड़ी संख्या में ट्रंप के समर्थकों ने संसद भवन के ऊपर और अंदर घुस आए थे। इसके बाद ट्रंप के समर्थकों ने संसद भवन में तोड़फोड़ किया था। खबरों के अनुसार इसमे 5 लोगों की जान भी चली गई थी।

ट्रंप के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है

फैसले के बाद ट्रंप और उनके समर्थकों को तगड़ा झटका लगा है। हालांकि ट्रंप अभियान के एक प्रवक्ता ने कहा कि कोलोराडो कोर्ट ने आज रात त्रुटिपूर्ण फैसला जारी किया है। हम सयुक्त राज्य सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories