सोमवार, मई 6, 2024
होमलाइफ़स्टाइलLipstick लगाते हुए भूलकर भी न करें ये कॉमन मिस्टेक, खूबसूरती के...

Lipstick लगाते हुए भूलकर भी न करें ये कॉमन मिस्टेक, खूबसूरती के साथ बिगड़ जाएगा लुक

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Lipstick: खूबसूरत और बेहतरीन दिखने के दौर में लिपस्टिक आज लगभग हर महिला का सबसे पसंदीदा मेकअप प्रोडक्ट है। आपको बता दें कि, लिपस्टिक लगाने का भी एक तरीका होता है। बहुत सी महिलाएं लिपस्टिक का इस्तेमाल करते समय कुछ कॉमन मिस्टेक्स करती हैं। ये मिस्टेक आपके होठों को नुकसान पहुंचा सकती है। आइए जानते हैं कि, यदि आप लिपस्टिक लगाते हैं तो आपको अपने होठों पर किन चीजों के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

डार्क लिपस्टिक के इस्तेमाल से बचें

चेहरे को सुंदर बनाने के लिए लिपस्टिक लगाना बेहद जरूरी माना जाता है। आजकल बिना लिपस्टिक के मेकअप लुक अधूरा होता है। यदि आप लिपस्टिक रोजाना इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि आप किस तरह लिपस्टिक का इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको इसका इस्तेमाल कर कैसे करना चाहिए। अनेकों महिलाएं डेली बेसिस पर डार्क लिपस्टिक लगाती हैं।

ऐसे में रोजाना डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल करना आपके होठों के लिए बेहद नुकसानदेह हो सकता हैं। दरअसल डार्क कलर के लिपस्टिक में मैग्नीशियम क्रोमियमर बहुत ही अधिक मात्रा में पाया जाता है। डार्क कलर की लिपस्टिक कम से कम इस्तेमाल करने में ही आपका फायदा है। कोशिश करें कि आप जितना हो सके उतना लाइट कलर ही इस्तेमाल करें। हालांकि लिपस्टिक का इस्तेमाल करते समय कई महिलाएं कॉमन मिस्टेक्स करती हैं। आपको बता दें कि आपको लिपस्टिक लगाते समय इन मिस्टेक्स को करने से बचना चाहिए वरना होठों को कई नुकसान हो सकते हैं। आइए जानते हैं क्या है यह कॉमन मिस्टेक्स।

डायरेक्ट लिपस्टिक लगाने से बचें

लिपस्टिक लगाते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप अपने होठों पर सबसे पहले लिपस्टिक ना लगाएं। इससे आपके होंठ ड्राई हो सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि लिपस्टिक लगाने से पहले आप सनस्क्रीन और लिप बाम का इस्तेमाल करें। सनस्क्रीन आपके होठों को हानिकारक यूवी किरणों से बचाएगा साथ ही लिप बाम आपके लिप्स को हेल्दी और मुलायम बनाए रखेगा।

Also Read: बॉयफ्रेंड Arslan Gony संग स्पॉट हुईं Sussanne Khan, स्टाइलिश लुक ने किया फैंस को इम्प्रेस

लिपस्टिक लगा कर न सोए

यदि आप लिपस्टिक लगा कर सो जाते हैं तो यह आपके होठों के लिए काफी नुकसानदायक साबित होता है। आपको बता दें कि, लिपस्टिक को बनाने के लिए कुछ केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है। जो आपकी होठों पर बहुत बुरा प्रभाव डाल सकते हैं। इसलिए सोने से पहले हमेशा लिपस्टिक निकाल ले और अपने होठों पर लिप बाम जरूर लगाएं।

लिक्विड मैट लिपस्टिक

लिक्विड मैट लिपस्टिक आपके होठों को बेहद नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में आप कभी कभार लिक्विड मैट लिपस्टिक का यूज कर सकते हैं। लेकिन डेली बेसिस पर लिक्विड मैट लिपस्टिक यूज करना आपके लिए बेहद नुकसानदेह हो सकता है। इससे आपके लिप्स पिगमेंटेड हो सकते हैं। इसके स्थान पर आप लाइट कलर के लिप ग्लॉस या टिंटेड लिप लॉस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

लिप केयर स्किप न करें

आपको रोज रात को सोने के समय लिप केयर करना चाहिए। लिप केयर में आप रात में अपने होठों को अच्छे से क्लीन करके इसके बाद उस पर सीरम या किसी भी लिप बाम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also Read: Giorgia Andriani: अरबाज खान की गर्लफ्रेंड ने वीडियो में फिर मचाया तहलका, टोंड फिगर में दिए एक से बढ़कर एक पोज

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories