शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair Extension को यूज करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें,...

Hair Extension को यूज करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, एक भी गलती आपके स्टाइल के लिए पड़ेगी भारी

Date:

Related stories

Hair Extension: आज के समय में सही खानपान और बहुत सी वजहों से बाल झड़ना या गंजापन एक आम समस्या है जो बहुत से लोगों को होती है। दरअसल हेयर प्रोडक्ट्स में कई तरह के केमिकल्स होते हैं और ये केमिकल्स बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कई बार कम बालों की वजह से शादी या पार्टी के दौरान एक अच्छा हेयरस्टाइल बनाना मुश्किल हो सकता है। ऐसे में हेयर एक्सटेंशन ही एक विकल्प है जो आपकी खूबसूरती को बरकरार रखने में मददगार है। वैसे तो हेयर एक्सटेंशन आजकल काफी सेफ है लेकिन इसे खरीदने से या करवाने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। कभी-कभी जल्दबाजी में हम गलत हेयर एक्सटेंशन चुन लेते हैं जो बाद में हमें वह लुक नहीं देता है जिसकी हमें तलाश होती है।

मार्केट में है कई एक्सटेंशन्स का ऑप्शन

हेयर एक्सटेंशन आजकल काफी डिमांड में है। इसे लगाना और उतारना आसान होता है, और थोड़े प्रयास से इन्हें साफ और रखरखाव किया जा सकता है। आजकल बाजार में कई प्रकार के हेयर एक्सटेंशन उपलब्ध हैं, जिनमें हॉट/कोल्ड बॉन्ड, टेप-इन, सिव-इन और ग्लू-इन एक्सटेंशन शामिल हैं। इस समय टेप एक्सटेंशन सबसे लोकप्रिय हैं, इसके बाद क्लिप-इन्स हैं। आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप आवश्यकतानुसार हेयर एक्सटेंशन का उपयोग कर। सकते हैं।

हेयर एक्सटेंशन के लिए कलर चुनते समय रखें ध्यान

हेयर एक्सटेंशन खरीदते समय कलर पर विशेष ध्यान दें। अगर आपके बाल काले हैं, तो हल्के रंग के एक्सटेंशन नकली लगेंगे। ऐसा एक्सटेंशन चुनें जो आपके बालों की जड़ों और सिरों के रंग से मेल खाता हो। ये एक्सटेंशन आपके लुक में चार चांद लगाने में कारगर है।

ये भी पढ़ें: HOW TO WASH WOOLEN SWEATER: गर्म कपड़ों को सॉफ्ट बनाने के लिए आजमाएं ये आसान टिप्स, क्वालिटी पर नहीं पड़ेगा फर्क

हेयर एक्सटेंशन की क्वालिटी के साथ न करें समझौता

सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन सस्ते होते हैं, लेकिन ये बहुत जल्दी उलझ जाते हैं और नकली लगते हैं। ये लंबे समय तक नहीं टिकते हैं। इनमें जरुरत से ज्यादा चमक होती है जिसकी वजह से ये एक्सटेंशन नकली लगते हैं। जरुरी है कि आप अच्छी क्वालिटी के एक्सटेंशन ही खरीदें।

नए प्रोडक्ट्स का करें इस्तेमाल

हेयर एक्सटेंशन लगाते हुए इस बात का विशेष ध्यान दें कि आप नए प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें। कंडीशनर हो या कंघी आप नया लें और इसी का उपयोग करें।

एक्सटेंशन लेते हुए इस बात पर दें विशेष ध्यान

आप एक एक्सटेंशन लेते समय हर कुछ को ध्यान में रखकर लें। अगर आपके बाल कर्ली है तो स्ट्रैट एक्सटेंशन लें। आप चाहे तो बाद में इसे कर्ल लुक दे सकते हैं। वहीं आप कर्ल एक्सटेंशन भी ले सकती हैं।

Also Read: थाने से लौटते ही फूटा Urfi Javed का गुस्सा, किए ऐसे Tweet कि विरोधियों के बंद हुए मुंह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories