शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair Wash Tips: इन कमाल की टिप्स से सर्दियों में बिना पानी...

Hair Wash Tips: इन कमाल की टिप्स से सर्दियों में बिना पानी के भी बालों को करें साफ, झटपट मिलेगा गजब का फायदा

Date:

Related stories

Hair Wash Tips: सर्दियों में बालों को साफ रखना मुश्किल हो जाता है। कड़कड़ाती ठंड में सुबह नहाना और हफ्ते में तीन बार शैम्पू का इस्तेमाल करना लगभग नामुमकिन है। अगर आपको किसी खास पार्टी या बाहर जाना है और आपके बाल चिपचिपे हैं तो आप इस तरीके से उन्हें आसानी से साफ कर सकती हैं। आप बिना पानी के इस्तेमाल किए भी बाल को क्लीन दिखा सकती हैं। निश्चित तौर से यह ट्रिक आपके लिए कारगर है।

ड्राई शैंपू का इस्तेमाल भी है कारगर उपाय

ड्राई शैम्पू लोगों के बीच एक लोकप्रिय उत्पाद है, लेकिन सर्दियों में यह लोगों के लिए बहुत मददगार हो सकता है। हर कोई अपने बालों पर चिपचिपाहट को हटाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपके बाल दिखने में फ्रेश लुक देगा। आप इसे बाजार में आसानी से खरीद और इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने बालों में ब्रश करें और फिर इसे थोड़ी दूरी से अपने बालों की जड़ों पर स्प्रे करें। इसे कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें और फर्क महसूस करें। अब आप अपने बालों को जैसा चाहें स्टाइल कर सकती हैं।

Also Read- HILL STATION घूमने का सपना हो जाएगा साकार और बजट से नहीं होंगे परेशान, इन जगहों का उठा सकते हैं लुत्फ

यह ट्रिक भी है बेहद असरदार

यदि आप ड्राई शैम्पू का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप चिपचिपाहट हटाने के लिए और अपने बालों को साफ दिखाने के लिए बेबी पाउडर का उपयोग कर सकते हैं। बस अपने बालों की जड़ों पर थोड़ा सा बेबी पाउडर छिड़कें और यह ड्राई शैम्पू की तरह ही काम करेगा।

Also Read: सर्दियों में छोटे बच्चों में इस तरह बढ़ता है Pneumonia का खतरा, जानें इसके लक्षण और बचाव के उपाय

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories