शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHariyali Teej 2023: प्रियंका से लेकर माधुरी तक बी-टाउन सेलेब्स के ये...

Hariyali Teej 2023: प्रियंका से लेकर माधुरी तक बी-टाउन सेलेब्स के ये आईकॉनिक साड़ी लुक्स करें ट्राई, त्योहार में दिखेंगी सबसे आकर्षक

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज का त्योहार पूरे भारत में 19 अगस्त को मनाया जाएगा। यह त्योहार महिलाओं के लिए बेहद ख़ास होता है क्योंकि इस दिन महिलाएँ सज-धज कर भगवान से अपने पति की लंबी आयु के लिए पूजा करती हैं। हर साल तीज के लिए महिलाएँ अपने लिए पहले से ही कपड़े चुनना शुरू कर देती हैं। कुछ महिलाओं को इस दिन डिज़ाइनर सूट पहनना बहुत पसंद है तो कुछ पारंपरिक और मॉर्डन स्टाइल की साड़ियाँ पहनना पसंद करती हैं। यदि आप अभी तक यह नहीं सोच पाई हैं कि इस तीज पर आप क्या पहनेंगी तो यहाँ हम आपके लिए बॉलीवुड हीरोइनों का आईकॉनिक साड़ी कलेक्शन लेकर आए हैं। इस कलेक्शन में देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) से लेकर बॉलीवुड की डान्स क्वीन माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) तक की साड़ियाँ हैं जिनसे प्रेरणा लेकर आप अपने लिए एक ख़ूबसूरत लोग तैयार कर सकती हैं। 

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित और सलमान खान (Salman Khan) की फ़िल्म हम आपके हैं कौन का गाना ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’ आज भी लोगों को उसी तरह याद है जितना 90 के दशक में हुआ करता था। इस गाने में माधुरी दीक्षित की नीली साड़ी आज भी बॉलीवुड की आईकॉनिक साड़ियों में गिनी जाती है। उस समय यह साड़ी शादियों में भी खूब पॉपुलर हुई थी। इस साड़ी का नीला रंग और उस पर गोल्डन स्टोन वर्क डिज़ाइन बेहद खूबसूरत था। इसके साथ ही साड़ी के पेयर किया कीहोल स्टाइल ब्लाउज़ भी काफी ग्लैमरस लुक दे रहा था। आप भी इस बार इसी तरह की कोई साड़ी पहनकर 90 की यादों को दोबारा ताज़ा कर सकती हैं। 

सुष्मिता सेन 

साल 2004 में आई ‘मैं हूं ना’ में अपनी शिफॉन की साड़ियों से सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने सिल्वर स्क्रीन्स पर आग लगा दी थी। पूरे देश में मिस चाँदनी की साड़ियों ने धूम मचा दी थी। फिल्म में सुष्मिता ने फ्लोई शिफॉन साड़ियों के साथ शॉर्ट ब्लाउज लुक कैरी किया था। यदि आपको भी मिस चाँदनी का ये स्टाइल पसंद आया था तो आप भी इस बार तीज पर किसी ख़ूबसूरत डिज़ाइन की शिफॉन साड़ी के साथ शॉर्ट ब्लाउज़ लुक ट्राई कर सकती हैं।

प्रियंका चोपड़ा 

करन जौहर (Karan Johar) की फ़िल्म दोस्ताना के देसी गर्ल गाने में अपनी ग्लैमरस साड़ी से आग लगाने वाली प्रियंका चोपड़ा का यह स्टाइल आज भी महिलाओं को काफी पसंद है। मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) द्वारा डिज़ाइन की गई इस शिमर साड़ी को पहनकर प्रियंका ने ऐसी आग लगाई थी कि इसके बाद से उन्हें देसी गर्ल के नाम से जाना जाने लगा। शैंपेन रंग की शिमरी साड़ी के साथ अभिनेत्री ने बिकनी स्टाइल ब्लाउज़ पहना था जो आज भी खूब ट्रेंड में है। 

दीपिका पादुकोण 

बदतमीज़ दिल गाने में नज़र आई ख़ूबसूरत नैना तलवार यानी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की नीली साड़ी आज भी बाज़ारों में नज़र आती है। यह नीले रंग की गोल्डन बॉर्डर वाली कम ड्रेप्ड जॉर्जेट साड़ी के साथ सेक्विनड डीप कट ब्लाउज़ आज भी किसी न किसी पार्टी में नज़र आ जाती है। अगर आप Hariyali Teej 2023 पर एक मॉडर्न और ग्लैमरस लुक चाहती हैं तो आप भी दीपिका का ये स्टाइल कॉपी कर सकती हैं। 

श्रीदेवी

‘मिस्टर इंडिया’ के ‘काँटे नहीं कटते’ गाने में श्रीदेवी (Sridevi) का लुक भला कौन भूल सकता है? साल 1987 में आए इस गाने ने ऐसी धूम मचाई थी कि इस गाने के साथ साथ श्रीदेवी की नीली शिफॉन साड़ी भी सुपरहिट हो गई। श्रीदेवी का ये लुक इतना पॉपुलर हुआ कि देश की आम लड़कियों के साथ-साथ बॉलीवुड एक्ट्रेसिस ने भी इस साड़ी को खूब कॉपी किया था। यह साड़ी सिंपल और स्टाइलिश लुक देने के लिए महिलाओं द्वारा पसंद की जाती है। अगर आपको भी ऐसा ही लुक चाहिए तो आप भी श्रीदेवी की इस साड़ी से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। यदि आप चाहें तो इसे हैवी लुक देने के लिए इसके साथ हैवी ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Heena Kapoor
Heena Kapoorhttp://www.dnpindiahindi.in
Heena Kapoor is a content writer and social media influencer with over 2+ years of experience in Digital news writing and Social Media Marketing. She’s an extrovert who likes to be around people and strongly believe that communication is the key to influencing others and creating strong teams and relationships to achieve successful outcomes.

Latest stories