शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलFashionMehndi Design: लंबे पैरों पर बेहद खूबसूरत लगेंगे मेहंदी के ये खास...

Mehndi Design: लंबे पैरों पर बेहद खूबसूरत लगेंगे मेहंदी के ये खास डिजाइंस, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

Date:

Related stories

AIIMS Raipur Recruitment 2024: खुशखबरी! सीनियर रेजिडेंट पद पर नौकरी पाने का मौका, जानें भर्ती से जुड़े डिटेल

AIIMS Raipur Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर में भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Mehndi Design: हारे तीज त्यौहार या फिर फंक्शन पर लोग अपने हाथों और पैरों की शोभा बढ़ाने के लिए मेहंदी लगाते हैं। हाथों में मेहंदी लगाने के लिए वैसे तो कई सारे डिजाइन मौजूद है लेकिन अक्सर लोग पैरों की मेहंदी को लेकर काफी कन्फ्यूज रहते हैं। बता दें कि, पैरों की मेहंदी आपके पैरों के हिसाब से लगाई जाती है। मेहंदी लगाने से पहले सबसे पहले आपको अपने पैरों की शेप के हिसाब से मेहंदी के डिजाइन का चुनाव करना होगा। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए लंबे पैरों के लिए कुछ बेहतरीन मेहंदी के डिजाइन लेकर आए हैं जिनको लगाने से आपके पैरों की शोभा बढ़ जाएगी।

टैटू स्टाइल मेहंदी

इसमें पहला नाम मॉडर्न लुक वाली टैटू स्टाइल मेहंदी का आता है। अगर आप अपने पैरों पर ज्यादा महंगी नहीं लगवाना चाहती है तो आप टैटू स्टाइल मेहंदी को अपने पैरों पर लगवा सकती हैं। बता दें कि, मेहंदी का यह डिजाइन लंबे पैर पर काफी ज्यादा जचता है। इसमें पैरों पर फूल, पत्ती, तितली की शेप और डिजाइन बनाए जाते हैं। इसी के साथ आप मेहंदी को और आकर्षक बनाने के लिए डार्क कलर की मेहंदी का इस्तेमाल कर सकती हैं।

बेल स्टाइल मेहंदी

इसमें दूसरा नाम बेल स्टाइल मेहंदी का आता है। अगर आप अपने लंबे पैरों को और भी ज्यादा आकर्षक दिखाना चाहती है तो आप बेल साइड मेहंदी लगवा सकती है। बेल स्टाइल की मेहंदी लंबे और छोरे पैरों पर लगाई जाती है। बेल स्टाइल मेहंदी आपको एक अलग लुक देने में मदद करेगा। ये रचने के बाद और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाती है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

पीकॉक वाली मेहंदी

इसमें तीसरा नाम पीकॉक वाली मेहंदी का आता है। बता दें कि, पीकॉक पैटर्न वाली मेहंदी का चलन कभी भी कम नहीं होता। आज भी लोग इस पैटर्न की मेहंदी को लगवाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आपके पैर लंबे और चौड़े हैं तो आप पीकॉक साइड मेहंदी को अपने पैरों पर लगवा सकती हैं। आप अपने पैरों को साइड में भी बनवा सकती हैं। साथ ही उंगलियों पर पीकॉक डिज़ाइन भी करवा सकती हैं। इससे आपका पैर और भी ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक लगेंगे।

ये भी पढ़ें: KTM Electric Scooter में मिलेगी 100KM की रेंज, इन तूफानी स्पेक्स को जानकर Ola और Hero की उड़ी नींद!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories