मंगलवार, मई 7, 2024
होमलाइफ़स्टाइलMalaika Arora की खूबसूरती के आगे यंग लड़कियां भी हैं फेल, 46...

Malaika Arora की खूबसूरती के आगे यंग लड़कियां भी हैं फेल, 46 की उम्र में खुद को ऐसे रखती हैं जवान

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Malaika Arora: बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस-डांसर मलाइका अरोरा 46 साल की उम्र में भी लगती हैं एक दम जवान। उनकी खूबसूरती के आगे यंग लड़कियां भी फेल हैं। सिर्फ खूबसूरत ही नहीं बल्कि इस उम्र में भी उन्होंने अपनी फिगर भी मेनटेन रखी है। मलाइका कहीं भी जाती हैं, सबका उनसे एक सवाल जरुर होता है, वह खुद का ख्याल कैसे रखती हैं और उनकी जैसी स्किन और फिगर कैसे बनाएं। इन्हीं सवालों का जवाब देते हुए मलाइका ने दिए खूबसूरती बरकरार रखने के टिप्स, इन्हें फॉलो कर लिया तो आप भी हो जाएंगे मलाइका जैसे सुंदर और फिट।

यह भी पढ़ें:Nysa Devgan: नीसा देवगन के अचानक गोरे होने का खुला राज, इस सर्जरी से लुक में आया बड़ा बदलाव

मलाइका जैसी रंगत के लिए करें ये काम

मलाइका ने बताया कि, वह हमेशा खुद को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए प्रयासरत रहती हैं। उन्होंने कहा, हमारा मन अगर शांत होगा तो चेहरे पर उसका असर दिखता है। अगर मन अशांत होता है तो सबसे पहले असर फेस पर ही पड़ता है। इसलिए ट्रेस कम लें और बैलेंस जीवन जीने की कोशिश करें।

मलाइका के अनुसार, कुछ लोगों की स्किन ऑयली होती है, उन्हें कई तरह की स्किन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए जरुरी है कि खुद का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि उनकी स्किन भी ऑयली है इसलिए वह चेहरे का ज्यादा ध्यान देती हैं। चाहें जितनी भी थकी हों बिना फेस वॉश किए नहीं सोती। साथ ही चेहरे पर ऑयल फ्री मॉस्चराइजर लगाती हैं।

वर्कआउट करना है जरूरी

फिटनेस को लेकर उन्होंने कहा कि, वह वीक में कम से कम 3 बार जिम जाकर वर्कआउट जरुर करती हैं। वर्कआउट के दौरान पसीने के जरिए शरीर से नुकसान पहुंचाने वाले टॉक्सिंस बाहर निकलते हैं। टॉक्सिंस बाहर निकलने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है।

फ्लॉलेस स्किन के लिए सबसे जरूरी है मन का शांत रहना।उनके अनुसार हम मन से जैसे अंदर से होते हैं वह शरीर और चेहरे पर नजर आने लगता है। इसलिए मन को शांत रखने के लिए मलाइका रोजाना घर पर ही योगा करती हैं।

मलाइका के दमकते चेहरे का राज

मलाइका घर से बाहर पैर रखती हैं और उनके फैंस, पैपराजी सब उनकी फोटो के लिए पिछे भागने लगते हैं। इसलिए कई बार मलाइका बिना मेकअप लुक में भी नजर आती हैं। उनका फेस नो-मेकअप लुक में भी एक दम फ्लॉलेस लगता है। मलाइका बताती हैं कि, वह हरदम मेकअप में नहीं रहती और स्किन को खुलकर सांस लेने देती हैं। वह अपनी स्किन पर मेकअप की ज्यादा लेयर नहीं लगवाती हैं और अच्छी किस्म के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं।

सेहत को लेकर उन्होंने बताया कि, सुबह उठकर वह सबसे पहले गुनगुने पानी में नींबू और शहद मिलाकर पीती हैं। जिससे की शरीर को टॉक्सिंन मुक्त रहने में हेल्फ मिलती है और ये ड्रिंक फैट घटाने में भी मदद करता है।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। 

यह भी पढ़ें:बरसात में फ्रिजी बालों से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं शैंपू का ये हैक, कुछ ही समय में हो जाएंगे मुलायम हेयर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories