बुधवार, मई 8, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीJairam Ramesh on PM Modi: हिटलर और स्टालिन से PM मोदी की...

Jairam Ramesh on PM Modi: हिटलर और स्टालिन से PM मोदी की तुलना, भाजपा ने किया पलटवार

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Jairam Ramesh on PM Modi: कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने शनिवार को ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम मोदी पर ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ का नाम लेकर तंज कसा है। साथ ही उन्होंने अपने समय के तानाशाहों की एक लिस्ट भी ट्विटर पर शेयर की है। इस लिस्ट के अंत में उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा है।

ट्विटर पर 8 नामों की एक लिस्ट

जयराम रमेश ने कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी को अपने नाम के स्टेडियम के चारों ओर घूमता देखा तो कुछ नेताओं के नाम याद आए। ये सभी वही नेता हैं जिन्होंने स्टेडियमों के नाम अपने ऊपर रखे थे। बता दें, कांग्रेस सांसद ने ट्विटर पर 8 नामों की एक लिस्ट शेयर की है। इस लिस्ट के अंत में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिखा (Jairam Ramesh on PM Modi) हुआ है।

हिटलर से मोदी की तुलना (Jairam Ramesh on PM Modi)

गौर हो कि जयराम रमेश ने जो लिस्ट शेयर की है, उसमें सबसे पहला नाम जोसेफ स्टालिन का है। इसके बाद हिटलर, बेनिटो मुसोलिनी, किम इल सुंग, सद्दाम हुसैन, रेसेप तैयप एर्दोगन का नाम है। लिस्ट के सबसे अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिखा हुआ है। रमेश ने पीएम मोदी की तुलना इन सभी नेताओं से की है।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: कप्तान को कैप देने से लेकर खिलाड़ियों से हाथ मिलाने तक, जानें अहमदाबाद मैदान पर पीएम मोदी ने क्या-क्या किया

भाजपा नेता ने किया पलटवार

वहीं, कांग्रेस सांसद जयराम रमेश के ट्वीट पर भाजपा नेता तेजिंदर सिंह सरन ने पलटवार किया है। उन्होंने रमेश के ट्वीट (Jairam Ramesh on PM Modi) का जवाब देते हुए लिखा कि नेहरू राजवंश के पीएम हमें उन अन्य नेताओं की लिस्ट को याद दिलाते हैं। इन सभी नेताओं ने अपने जीवनकाल में अपने नाम पर पुरस्कार और स्टेडियम बनवाए थे। सरन ने भी एक लिस्ट शेयर की। उस लिस्ट में उन्होंने पीएम मोदी के जगह जवाहरलाल नेहरू का नाम लिखा। साथ ही लिस्ट में इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को भी शामिल किया।

स्टेडियम के नाम पर क्यों हो रहा बवाल

दरअसल, साल 2020 में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के तत्कालीन पीएम डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम का उद्घाटन किया था। अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। पहले इस स्टेडियम का नाम मोटेरा स्टेडियम था। साल 2021 में सरकार ने इसका नाम बदल दिया और मोटेरा के जगह नरेंद्र मोदी स्टेडियम नाम रखा। इसके बाद से ही इसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप जारी है।

Latest stories