बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024: AI की फर्जी वीडियो का शिकार हुए PM...

Lok Sabha Election 2024: AI की फर्जी वीडियो का शिकार हुए PM मोदी का बड़ा एलान, बोले- ‘ऐसे सिखाया जाएगा सबक’

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनावों का माहौल है। 19 अप्रैल और 27 अप्रैल को पहले और दूसरे चरण की वोटिंग हो चुकी है। वहीं, अब 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग है। इस बार चुनाव सात चरणों में होंगे। इसका परिणाम 4 जून को आएगा। इस दौरान राजनैतिक दलों ने चुनाव प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई है। नेता एक-दूसरे पर जुबानी हमला करते हुए गंभीर से गंभीर आरोप लगा रहे हैं। इस चुनावी माहौल के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक पहुंचे। जहां पर उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए सोशल मीडिया और AI को लेकर बड़ा बयान दिया।

सोशल मीडिया और AI पर पीएम मोदी का बड़ा बयान

पीएम मोदी के इस वीडियो को न्यूज एजेंसी ANI की तरफ से शेयर किया गया है। जिसमें पीएम मोदी को बोलते हुए सुना जा सकता है कि, “मैं सोशल मीडिया पर काम कर रहा हूं। दुनिया में सोशल मीडिया पर जिनके सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं, उनमें मोदी सबसे ऊपर हैं। मैंने इसका सकारात्मक उपयोग समाज से जुड़ने के लिए किया है। लेकिन जो लोग चुनाव हार गए हैं, ये लोग फर्जी वीडियो बना रहे हैं और एआई का इस्तेमाल करके मेरी आवाज में वीडियो बना रहे हैं। मैं आपसे अपील करता हूं कि जहां भी ऐसी चीजें दिखें, रिपोर्ट करें, उन्हें सबक सिखाया जाएगा। मध्य प्रदेश चुनाव में अमिताभ बच्चन की आवाज में ऐसी चीजें चलाई गईं कि उन्हें इसकी शिकायत दर्ज करानी पड़ी…”

सरकार लेगी सख्त एक्शन

ये बयान पीएम मोदी ने बागलकोट में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिया है। पीएम मोदी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि, अगर उनके पास कोई ऐसी वीडियो आती है तो वो शिकायत दर्ज कराएं । इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी को भी इसकी जानकारी दें। इसके बाद ऐसी झूठी खबरों और AI का इस्तेमाल करने वाले लोगों पर बड़ा एक्शन लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories