बुधवार, जून 19, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Result 2024: चंद्रबाबू नायडू को जेल में डालना जगन मोहन...

Lok Sabha Result 2024: चंद्रबाबू नायडू को जेल में डालना जगन मोहन रेड्डी को पड़ा भारी, आंध्र प्रदेश में टीडीपी क्लीन स्वीप की ओर; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Lok Sabha Result 2024: एनडीए के सदस्य के रूप में, चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी आंध्र प्रदेश विधानसभा और लोकसभा चुनाव दोनों में नेतृत्व कर रही है। गौरतलब है कि आज लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे के साथ- साथ आंध्र प्रदेश और ओडिशा के नतीजे भी आने है। बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शुरूआती रूझानों में टीडीपी आंध्र प्रदेश में क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक टीडीपी 130 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं वाईएसआरसीपी 19 सीटों पर आगे चल रही है।

Lok Sabha Result 2024: टीडीपी क्लीन स्वीप की ओर

चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार टीडीपी अभी 130 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं वाईएसआरसीपी 19 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा बीजेपी को 7 सीटें और जेएनपी को 19 सीटें मिलती नजर आ रही है। 2014 से 2019 तक चंद्रबाबू नायडू एनडीए सरकार में रहे। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले, वह एनडीए से अलग हो गए और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए गठबंधन में शामिल हो गए, जो विधानसभा और लोकसभा चुनाव हार गया। हार के तुरंत बाद, उन्होंने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया और राष्ट्रीय चुनावों की घोषणा से कुछ दिन पहले मार्च 2024 में एनडीए में शामिल हो गए।

चंद्रबाबू नायडू को मिली सहानभूति

आपको बताते चले कि भ्रष्टाचार के आरोप में नवंबर 2023 में वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा जेल जाने के बाद, नायडू ने पांच साल बाद चुनाव में जोरदार वापसी की है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि, टीडीपी को वाईएसआरसीपी विधायकों के खिलाफ कुशासन और भ्रष्टाचार के दावों से फायदा हुआ, जिससे उनके के बाद उनके प्रति सहानुभूति पैदा हुई।

Latest stories