pm modi 4

PM Modi: पीएम मोदी ने आज दिल्ली में स्थित बीजेपी के मुख्याल के पास एक आवासीय परिसर का उद्घाटन किया। इस उद्घाटन के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता उपस्थित रहे। इस दौरान दौरान पीएम मोदी ने इस आवास को बनाने वाले मजदूरों से भी मुलाकात की। वहीं पीएम मोदी ने इस नए मुख्यालय के उद्घाटन के अवसर पर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार पूजा अर्चना की।

 केंद्रीय कार्यालय का विस्तार

पीएम मोदी ने इस कार्यालय के उद्घाटन के दौरान सबसे पहले बीजेपी के लोगों को इसकी बधाई दी। वहीं अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि “आज बीजेपी के कार्यकर्ताओं की वजह से ही इस कार्यालय का निर्माण हो पाया है। जब मैं पहली बार साल 2018 में इसका लोकार्पण करने आया था तो कहा था कि इस कार्यालय की आत्मा हमारे कार्यकर्ता हैं।” आज इस कार्यालय की वजह से बीजेपी के कार्यकर्ताओं के सपनों का विस्तार सुनिश्चित हो पाया है।

विपक्ष पर पीएम मोदी ताना जोरदार निशाना

पीएम मोदी ने इस बीजेपी मुख्यालय के उद्घाटन के दौरान कांग्रेस पर भी जमकर हमला किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि “परिवार की इस पार्टी के बीच बीजेपी ऐसी पार्टी हैं जो लगातार देश के युवाओं को मौका दे रही है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को तीन लक्ष्य निर्धारित करने को कहा। पीएम ने तीन लक्ष्यों के बारे में बताते हुए कहा कि अपने कार्यकर्तों का ध्यान रखना। पीएम ने दूसरा मंत्र देते हुए कहा है कि आधुनिकता और तीसरा मंत्र देते हुए कहा है कि दुनिया से हमें अच्छी बातों को सीखने की जरूरत है

ये भी पढ़ें:Rahul Gandhi Disqualified: कांग्रेसी ने काले कपड़े पहनकर जताया विरोध, खड़गे बोले- ‘लोकतंत्र की हो रही हत्या’

1984 के दंगों को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि 1984 में हुए दंगों के बाद कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत से जीत हासिल की थी वहीं बीजेपी पूरी तरह से खत्म हो चुकी थी लेकिन न हमने हार मानी और न ही हम हताश हुए । हमने जनता के बीच जाकर उनको होने वाली परेशानियों को जाना और अपने संगठन को मजबूत किया जिसका परिणाम आज सबके सामने हैं। जहां बीजेपी 1984 में केवल 2 सीटों पर आ गई थी वहीं अब 302 सीटों पर पहुंच गई है। बीजेपी हमेशा अपने कार्यकर्ता के हितों को ध्यान में रखती है।

विदेशी तागतों से लड़ने की है जरूरत

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि बीजेपी ने बहुत ही तेजी से अपने संगठन का विस्तार किया है। जहां विपक्ष की पार्टियां अभी अपने जिला और राज्य स्तर के संगठन का विस्तार कर रही हैं वहीं बीजेपी पन्ना प्रमुख तक पहुंच गई है। बीजेपी को अगर किसी को जनाना है तो सबसे पहले उसके स्वभाव को जानना होगा। बीजेपी को अभी भी एक साथ होकर विदेशी तगतों से लड़ने की जरूरत है।

 

 

प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत...