रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडउत्तराखंड में हो सकता है कैबिनेट का विस्तार!, देर रात गृह मंत्री...

उत्तराखंड में हो सकता है कैबिनेट का विस्तार!, देर रात गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM Dhami UCC पर भी हुई चर्चा 

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Uttarakhand News: इस समय पूरे देश में ‘समान नागरिक संहिता’ (UCC) को लेकर चर्चा हो रही है। ऐसे में उत्तराखंड (Uttarakhand) देश का पहला ऐसा राज्य बनने वाला है, जो UCC को लागू करेगा। सूत्रों की मानें तो इसके लिए उत्तराखंड की धामी सरकार ने ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया है। इस सबके बीच सोमवार देर रात उत्तराखंड  (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सरकारी आवास पर मिलने पहुंचे। ऐसे में अब अटकलें तेज हो गई है, कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में समान नागरिकता कानून बहुत जल्द लागू होने वाला है। वहीं सूत्रों की मानें तो सीएम धामी उत्तराखंड (Uttarakhand) में UCC लागू हो जाने के बाद कैबिनेट विस्तार कर सकते है। इसके लिए उन्होंने देर रात सोमवार को बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात भी कर ली है। 

UCC को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री से मिले CM Dhami 

बता दें उत्तराखंड (Uttarakhand)  के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देर रात सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सरकारी आवास पर मिले। ऐसे में ख़बरों की मानें तो यह बैठक  ‘समान नागरिक संहिता’ (UCC) लागू करने को लेकर थी। हालाँकि अभी तक बैठक में हुई चर्चा को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में सीएम धामी के अलावा  ‘समान नागरिक संहिता’ (UCC) ड्राफ्ट कमेटी के अध्यक्ष जस्टिस रंजना देसाई भी मौजूद रहीं। अब जब उत्तराखंड में UCC का ड्राफ्ट तैयार हो गया है तो यह किसी भी समय लागू किया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ खबरों की मानें तो जानकारी यह भी निकल कर सामने आ रही है कि इस अहम् बैठक में उत्तराखंड कैबिनेट का विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई। 

UCC लागू करने वाला उत्तराखंड बनेगा देश का पहला राज्य 

बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बात का ऐलान किया था, कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में UCC (Uniform Civil Code) लागू होने जा रहा है। तब उन्होंने कहा था,” हमें प्रदेश के लोगों से UCC लागू करने का पूरा समर्थन मिल रहा है। UCC किसी वर्ग विशेष के लिए नहीं बल्कि समस्त जन सामान्य के लिए है और हम सबके उत्थान के लिए इस कानून को ला रहे हैं। यह हमारे सुरक्षा और हित के लिए जरुरी भी है.”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories