सोमवार, मई 20, 2024
होमस्पोर्ट्सBorder Gavaskar Trophy: भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली ने अहमदाबाद टेस्ट में ठोका...

Border Gavaskar Trophy: भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली ने अहमदाबाद टेस्ट में ठोका शतक, महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Border Gavaskar Trophy: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन अपना 28वां टेस्ट शतक जड़ा। विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में 1,205 दिनों के बाद एक शतक लगाया। उन्होंने आखिरी टेस्ट शतक नवंबर 2019 में लगाया था। ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली का 75वां शतक था। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करे तो पूरी दुनिया में विराट से ज़्यादा शतक केवल महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ही लगा सके है।

कोहली ने तोड़ा सचिन का ये रिकॉर्ड

अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन विराट कोहली ने शतक जड़ने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। सचिन तेंदुलकर को अपने 75वें अंतराष्ट्रीय शतक तक पहुँचने के लिए 566 पारियों की ज़रूरत पड़ी लेकिन विराट कोहली ने ये कारनामा केवल 552 पारियों में ही कर दिखाया। विराट कोहली के लिए 100 शतक के आंकड़े तक पहुँचना मुश्किल है। लेकिन उनमें सचिन के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता है। सचिन तेंदुलकर ने अपने कैरियर में 51 टेस्ट और 49 एकदिवसीय शतक लगाए। सचिन के नाम कुल 100 अंतराष्ट्रीय शतक है। विराट कोहली के नाम 46 एकदिवसीय शतक हैं, 28 टेस्ट शतक है और T20 अंतराष्ट्रीय में एक शतक है। T20 अंतराष्ट्रीय का इकलौता शतक उन्होंने साल 2022 में अफगानिस्तांन के खिलाफ बनाया था।

ये भी पढ़ेंः Cricket Viral Video: जब Virat Kohli ने अपनी घातक गेंद से किया था Kevin Pietersen को आउट, देखें Video

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम मैच में टीम इंडिया की शानदार वापसी

विराट कोहली के शतक से भारत अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन के अंत में शीर्ष पर आ गया। कोहली ने अपने अंदाज़ से बल्लेबाज़ी करते हुए 186 रन बनाए। हालांकि वे अपने दोहरे शतक से चूक गए। भारतीय टीम की पहली पारी 571/9 पर समाप्त हुई। कमर में चोट की शिकायत के कारण स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर बल्लेबाज़ी करने नहीं आ सके।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories