मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सभारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले खड़ा हुआ विवाद, जानें क्यों हैं...

भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले खड़ा हुआ विवाद, जानें क्यों हैं इंग्लिश स्पिनर Shoaib Bashir परेशान

Date:

Related stories

IND vs ENG : भारत में कल से यानी 25 जनवरी से भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए इंग्लिश टीम पहला टेस्ट खेलने के लिए हैदराबाद पहुँच चुकी है। लेकिन इसके बीच एक विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल इंग्लिश टीम के Shoaib Bashir को वीसा नहीं मिला है , जिसके चलते उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा है। बशीर वीसा नहीं मिल पाने के चलते यूएई से बाक़ी टीम सदस्यों के साथ भारत नहीं पहुँचे।

Shoaib Bashir को नहीं मिला वीसा

IND vs ENG पाँच मैचों की टेस्ट सीरीज के चलते इंग्लिश टीम भारत आ गई है। लेकिन टीम के 20 साल के स्पिनर गेंदबाज़ Shoaib Bashir को वीसा का मिलने की वजह से स्वदेश लौटना पड़ा है। इंग्लिश टीम यूएई में टेस्ट की ट्रेनिंग कर रही थी। टीम के बाक़ी खिलाड़ी यूएई से 21 जनवरी को भारत पहुँच गए हैं लेकिन Shoaib Bashir को वीसा में दिक़्क़त के कारण वापस इंग्लैंड लौटना पड़ा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड(ECB) बशीर के वीसा के चलते बीसीसीआई से मदद माँगी थी लेकिन अब इस मामले को सुलझाने के चलते वह इंग्लैंड लौट गए हैं।

क्या रहा वीसा ना मिलने का कारण

Shoaib Bashir को भारत के लिए वीसा नहीं मिला है। जिसके चलते उन्हें इंग्लैंड वापस लौटना पड़ा है। बशीर के माता-पिता पाकिस्तान से हैं। उनके माता पिता का पाकिस्तान मूल से होना ही उन्हें वीसा में देरी का कारण माना जा रहा है। आपको बता दें बशीर भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज से टेस्ट में डेब्यू करने की संभावनाएँ थी।

25 से शुरू होगी सीरीज

IND vs ENG टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से खेली जाएगी। पहला मुक़ाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट 2 से 6 फ़रवरी तक, तीसरा टेस्ट 15 से 19 फ़रवरी, चौथा टेस्ट 23 से 27 फ़रवरी और आख़िरी यानी पाँचवा टेस्ट 7 से 11 मार्च तक खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories