शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमस्पोर्ट्सHugh Tayfield: साउथ अफ्रीका का यह गेंदबाज, कैप को चूम कर फेंकता...

Hugh Tayfield: साउथ अफ्रीका का यह गेंदबाज, कैप को चूम कर फेंकता था बॉल, 22 ओवर मेडन डालने का भी बनाया रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Hugh Tayfield: क्रिकेट जगत में हमेशा अजीबोंगरीब चीजें देखने को मिलती रहती हैं। चाहे इंडिया के क्रिकेटर युवराज सिंह का उड़कर कैच पकड़ना हो या फिर मलिंगा के गेंद फेंकने से पहले उसे चूमना। वहीं अगर हम कहें की 60 साल पहले भी एक खिलाड़ी ऐसा था जो अजीबोगरीब तरीके से गेंदबाजी करता था तो क्या आप उस पर यकीन करेंगे। आइए आज हम आपको उस गेंदबाज के बारे में बताते है। उस गेंदबाज का नाम था ह्यूज जोसेफ टायफील्‍ड जो साउथ अफ्रीकी टीम की तरफ से गेंदबाजी करते थे। गेंदबाज ह्यूज जोसेफ टायफील्‍ड के बारे में कहा जाता है कि टोपी को चूमकर अंपायर को सौंपते थे उसके बाद बॉलिंग करते थे। टायफील्‍ड अपने समय के सर्वश्रेष्‍ठ ऑफ स्पिनर्स में शुमार थे।

22 ओवर मेडन फेंक बनाया था रिकॉर्ड

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच साल 1957 में बेहतरीन टेस्ट मैच चला रहा था। इंग्लैंड की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई और साउथ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी की जा रही थी। ऐसे में एक समय आया जब गेंदबाज ह्यूज टायफील्ड को गेंदबाजी करने के लिए दिया गया उन्होंने इस मैच में इंग्लैंड की टीम को इस तरह से परेशान किया की वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। उस मैच को आज 66 साल बीत गए लेकिन ह्यूज टायफील्ड का रिकॉर्ड कोई भी खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया।

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बिच हुए इस मैच में ह्यूज टायफील्ड ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 137 गेंदें लगातार डॉट फेंकी थी। ऐसे में अगर देखा जाये तो 22.5 ओवर होते है और इस रिकॉर्ड को आज तक कोई भी खिलाड़ी नहीं तोड़ पाया।

Also Read: IND VS NZ: युवा ISHAN KISHAN ने कुर्बान की अपनी विकेट, रन मशीन VIRAT KOHLI को रन आउट होने से बचाया, देखें VIDEO

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका मुकाबले के 65 साल हुए पूरे

डरबन टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाये थे। यह मैच आज के ही दिन 25 जनवरी से 30 जनवरी 1957 में खेला गया था। इंग्लैंड टीम के जवाब में साउथ अफ्रीका ने 283 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन कुछ समय के बाद यह मुकाबला ड्रॉ हो गया।

Also Read: SA20 2023: WILL JACKS के अंदर समाए VIRAT KOHLI, जड़ा तीर जैसा सीधा छक्का तो याद आ गया रनमशीन का अद्भुत शॉट, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories