मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमटेकसेल्फ रिपयरिंग फीचर के साथ Nokia G42 5G फोन का बड़ा धमाका,...

सेल्फ रिपयरिंग फीचर के साथ Nokia G42 5G फोन का बड़ा धमाका, 50MP कैमरा नाइट मोड में देगा जबरदस्त फोटो!

Date:

Related stories

Nokia G42 5G: एक समय पर मोबाइल मार्केट पर नोकिया कंपनी का कब्जा था। मगर धीरे-धीरे बाकी कंपनियों ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली और नोकिया इसमें पिछड़ गया। आपको बता दें कि नोकिया अपनी मार्केट में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए काफी जद्दोजहद कर रहा है। इस कड़ी नोकिया अपने कई खास मॉडलों पर काम कर रही है। ऐसे में नोकिया ने एक स्पेशल स्मार्टफोन (Nokia G42 5G) लॉन्च कर दिया है। इस फोन की एक खासियत ने पूरी फोन मार्केट को हिलाकर रखा दिया है। जानिए क्या है इसकी खास खूबी और पूरी जानकारी।

Nokia G42 5G की खासियत

नोकिया ने दुनिया की बड़ी-बड़ी मोबाइल कंपनियों सैमसंग, ओप्पो, वीवो, रियलमी, शाओमी और एप्पल को पीछे छोड़ते हुए एक ऐसा फोन लॉन्च किया है, जिसे यूजर खुद ही रिपेयर कर सकता है। जी हां, Nokia G42 5G फोन को खराब होने पर यूजर अपने आप ठीक कर पाएंगे। इस फोन में रिपेयरिंगबिलिटी फीचर्स दिए गए हैं, इसकी मदद से फोन चलाने वाले खुद ही इसे ठीक कर सकेंगे। इसमें फोन की स्क्रीन, बैटरी और चार्जिंग पोर्ट शामिल है। इन पार्ट्स के खराब होने पर यूजर को सर्विस सेंटर नहीं जाना होगा, बल्कि कंपनी की रिपेयर गाइडिंग की मदद से खुद ही फोन के पार्ट्स को बदल और ठीक कर पाएंगे।

Nokia G42 5G के स्पेसिफिकेशन्स

नोकिया के इस फोन में रियलमी, सैमसंग और शाओमी के फोन को टक्कर देने वाले फीचर्स दिए गए हैं। नोकिया ने इसमें 6.56 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी है। 720 x 1612 पिक्सल का रेज्योलूशन और वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले डिजाइन दिया गया है। इसमें 90hz की रिफ्रेश रेट के साथ 450 निट्स की ब्राइटनेस दी गई है। नोकिया ने इस फोन में Snapdragon 480+ प्रोसेसर दिया है और एंड्रॉइड 13 का सपोर्ट दिया है। इसमें 5000mah की बैटरी और 20W का चार्जर दिया गया है। इसके रियर में 50MP के मेन कैमरे के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा मिलता है।

फीचर्सNokia G42 5G
प्रोसेसरQualcomm Snapdragon 480 Plus
स्क्रीन6.56 इंच
बैटरी5000mah
रियर कैमरा50 MP + 2 MP + 2 MP
फ्रंट कैमरा8 MP

Nokia G42 5G की कीमत

नोकिया के इस फोन को 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट को 20466 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। वहीं, इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट को 22456 रुपये की कीमत पर उतारा गया है। आपको बता दें कि इस फोन को फिलहाल यूके और यूरोपीय बाजार में ही लॉन्च किया गया है। इस फोन को भारत के साथ अन्य मार्केट में कब पेश किया जाएगा। इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories